logo

पश्चिम बंगाल : शुवेंदू अधिकारी सहित कई वरिष्ठ नेता हिरासत में लिए गए, सीएम पर लगाया तानाशाही का आरोप

a2716.jpg

कोलकाता: 

पश्चिम बंगाल में सियासी घमासान मचा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी के महात्वाकांक्षी नबन्ना चलो रैली को लेकर सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के बीच ठन गई है। बीजेपी ने रैली के दौरान इलाके में पुलिस के भारी सुरक्षा बंदोबस्त पर सवाल उठाए हैं। दरअसल, मंगलवार को बीजेपी के नबन्ना चलो रैली से पहले कई बीजेपी नेताओं की गिरफ्तारी हुई है। इनमें बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुवेंदू अधिकारी का नाम भी शामिल है। उन्होंने ममता बनर्जी पर तानाशाही का आरोप लगाया है। 

 

बीजेपी नेताओं को हिरासत में लिया गया
कोलकाता पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदू अधिकारी, राहुल सिन्हा और सांसद लॉकेट चटर्जी को हिरासत में लिया है। इन नेताओं को कोलकाता के हेस्टिंग्स के पास हिरासत में लिया गया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच हल्की झड़प भी देखने को मिली। शुभेंदू अदिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ही लोगों का समर्थन खो दिया है। वे बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही लागू कर रही है। गौरतलब है कि गिरफ्तार किए गए नेताओं को लालबाजार से कोलकाता पुलिस मुख्यालय ले जाया गया। 

कोलकाता में जारी नबन्ना चलो रैली की तैयारी
गौरतलब है कि राजधानी कोलकाता में काफी जोर-शोर से नबन्ना चलो रैली की तैयारी चल रही है। नबन्ना दरअसल राज्य सचिवालय को कहा जाता है। रैली को लेकर बीजेपी विधायक अग्निमित्र पॉल ने कहा कि हमने तैयारी कर ली है। ये केवल बीजेपी का विरोध प्रदर्शन नहीं है बल्कि बंगाल के सभी लोगों का है। अग्निमित्र पॉल ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जवाब देना होगा कि उनकी सरकार ने बंगाल के लोगों को धोखा क्यों दिया। क्यों राज्य में तानाशाही है। 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर बीजेपी
दरअसल, बीते कुछ समय से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने करीबियों के भ्रष्टाचार के खुलासे होने की वजह से चौतरफा घिरी हैं। उनकी सरकार में पूर्व शिक्षा मंत्री रहे और इस सरकार में वाणिज्य मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है। सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी सीबीआई की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी लगातार, पश्चिम बंगाल सरकार पर हमलावर है। हालिया घटनाक्रम उसी से जुड़ा है।

 

कई स्थानों पर पुलिस से भिड़े बीजेपी कार्यकर्ता

बंगाल में सियासी गहमा-गहमी तेज है। रैली निकाल रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं और बंगाल पुलिस के बीच कई स्थानों पर झड़प की तस्वीरें सामने आई। बीजेपी का नबन्ना चलो मार्च काफी चर्चा में है। पश्चिम बंगाल बीजेपी के कई शीर्ष नेता इसका हिस्सा हैं। नेता विपक्ष शुवेंदू अधिकारी सहित कई अन्य बीजेपी नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने कई स्थानों पर हल्का बल प्रयोग भी किया। कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया।