logo

UPSC Result 2023 : पहले प्रयास में प्रीलिम्स नहीं निकला, दूसरी कोशिश में ऑल इंडिया 14वां रैंक लाये शौर्य अरोड़ा

a4317.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। हरियाणा के बहादुरगढ़ के शौर्य अरोड़ा को ऑल इंडिया 14वां रैंक मिला है। इस कामयाबी पर शौर्य अरोड़ा और परिवार के बाकी सदस्य काफी खुश हैं। शौर्य अरोड़ा ने बताया कि उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से वर्ष 2022 में ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद ही यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में जुट गये थे। शौर्य अरोड़ा ने बताया कि उन्होंने पहले प्रयास में प्रीलिम्स भी क्लियर नहीं किया था। दूसरे प्रयास में क्वालीफाई कर जाने की उम्मीद थी लेकिन सोचा नहीं था कि ऑल इंडिया रैंकिंग में टॉप 20 में जगह बना लेंगे। उन्हें 14वां रैंक मिला है।

 

फिजिक्स था वैकल्पिक विषय
शौर्य अरोड़ा ने बताया कि यूपीएससी सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा में फिजिक्स उनका वैकल्पिक विषय था। परिवार को अपनी सफलता का श्रेय देते हुए शौर्य अरोड़ा ने बताया कि माता-पिता ने मेरा काफी सहयोग किया। उनके सहयोग के बिना मैं ये नहीं कर सकता था। मैं काफी खुश हूं। 

1016 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गये
गौरतलब है कि मंगलवार को यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी किया। कुल 1016 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गये हैं। इनमें 200 अभ्यर्थियों का चयन आईपीएस के लिए हुआ है वहीं 180 अभ्यर्थी आईएएस के लिए चुने गये हैं। 

Tags - UPSC Result 2023UPSCShaurya AroraJharkhand News