logo

Punjab Election 2022 : पंजाब में सियासी शंखनाद! सिद्धू और भगवंत मान ने दाखिल किया पर्चा, पढ़िए क्या कहा! 

da3f39a3-90d1-4679-985d-29472ffaf688.jpg

चंडीगढ़: 

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) का आधिकारिक शंखनाद हो गया है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और अमृतसर पूर्व (Amritsar East) से पार्टी के उम्मीदवार नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शनिवार को अपना नामांकन दाखिल किया। सिद्धू अपने समर्थकों के साथ निर्वाचन ऑफिस पहुंचे थे। यहां सिद्धू ने कहा कि मैं लोकतंत्र को दंडतंत्र में नहीं बदलने देना चाहता। इस शहर का कांग्रेस (Congress) में विश्वास था है और रहेगा। 

भगवंत मान ने नामांकन दाखिल किया
दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मुख्यमंत्री उम्मीदवार और धुरी विधानसभा सीट (Dhuri Assembly Seats) से प्रत्याशी भगवंत मान (Bhagwant Mann)अपना नामांकन दाखिल करने एसडीएम ऑफिस पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैं यहां अपना नामांकन दाखिल करने आया हूं। मैं लोगों से मेरी और आम आदमी पार्टी को पंजाब में धुरी से जीतने में मदद करने का आग्रह करता हूं। मुझे बड़े समर्थन की जरूरत है। 

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग
गौरतलब है कि अगले महीने पंजाब विधानसभा चुनाव-2022 (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए वोटिंग होनी है। पंजाब में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोक पंजाब कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है जो पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) की पार्टी है। आम आदमी पार्टी ने भी यहां ताकत झोंकी है। सिद्धू खुद को मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट कर रहे हैं।