logo

JMM छोड़, BJP में शामिल हुईं सीता सोरेन; दिल्ली में ली सदस्यता

sita_soren_21.jpg

द फॉलोअप डेस्क
सीता सोरेन ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। उन्होंने दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यलय में सदस्यता ग्रहण किया है। दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में विनोद तावड़े ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। मौके पर सीता सोरेन ने कहा कि झारखंड के महान सोरेन परिवार को छोड़कर मोदी जी के विशाल परिवार में शामिल हो रही हूं। गौरतलब है कि सीता सोरेन आज झारखंड मुक्ति मोर्चा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। सीता सोरेन, दिशोम गुरु शिबू सोरेन की बड़ी बहू हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी हैं। सीता सोरेन दुमका के जामा विधानसभा सीट से तीन बार की विधायक रह चुकी हैं। 

अत्यन्त दुःखी हृदय से पेश किया इस्तीफा

सीता सोरेन ने अपने इस्तीफे में लिखा है। मैं सीता सोरेन, झारखंड मुक्ति मोर्चा की केन्द्रीय महासचिव एवं सक्रिय सदस्य वर्तमान विधायक हूं, आपके समक्ष अत्यन्त दुःखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा पेश कर रहीं हूं। मेरे स्वर्गीय पति, दुर्गा सोरेन, जो कि झारखंड आंदोलन के अग्रणी योद्धा और महान क्रांतिकारी थे, के निधन के बाद से ही मैं और मेरा परिवार लगातार उपेक्षा का शिकार रहें है। पार्टी और परिवार के सदस्यों द्वारा हमे अलग-थलग किया गया है, जो कि मेरे लिए अत्यन्त पीड़ादायक रहा है। मैंने उम्मीद की थी कि समय के साथ स्थितियां सुधरेंगी, परन्तु दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ झारखंड मुक्ति मोर्चा जिसे मेरे स्वर्गीय पति ने अपने त्याग समर्पण और नेतृत्व क्षमता के बल पर एक महान पार्टी बनाया था आज वह पार्टी नहीं रहीं मुझे यह देख कर गहरा दुःख होता है कि पार्टी अब उन लोगों के हाथों में चली गयी है जिनके दृष्टिकोण और उद्देश्य हमारे मूल्यों और आदर्शों से मेल नहीं खाते।

3 बार से जामा से विधायक हैं सीता सोरेन
गौरतलब है कि सीता सोरेन साल 2009 में पहली बार झारखंड के जामा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुनी गईं थी। चुनाव में जीत के बाद उन्हें झारखंड मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। साल 2014 में भी उन्होंने जामा क्षेत्र से झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की। इसके बाद फिर से साल 2019 में उन्होंने जामा सीट से तीसरी बार विधायक का चुनाव जीता। आज उन्होंने जेएमएम से इस्तीफा दे दिया है। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86