logo

यूनिवर्सिटी एग्जाम में छात्रों ने लिखी लव स्टोरी, कामसूत्र और गालियां; अभद्रता पर ये हुआ एक्शन

a503.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

गुजरात के सूरत में वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी में बीए और बीकॉम की परीक्षा में परीक्षार्थियों द्वारा अभद्रता किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रों ने परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के जवाब में प्रिंसिपल सहित महिला-पुरुष प्रोफेसर के बारे में आपत्तिजनक बातें और गालियां लिख दी। कुछ छात्रों ने अपने साथी छात्र-छात्राओं की लव स्टोरी लिख दी है। वहीं कुछ छात्रों ने तो कामसूत्र की कहानियां लिखी है। मामला प्रकाश में आने के बाद दोषी छात्रों के विरुद्ध सख्त एक्शन लिया गया है। 

ऑनर्स शीट में 6 छात्रों ने लिखी अश्लील बातें
यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने क्वेश्चन के बदले ऑनर्स शीट में गालियां, लव स्टोरी और कामसूत्र की कहानियां लिखने वाले छात्रों को शून्य अंक दिए और उनपर 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। परीक्षा में अभद्र हरकत करने वाले छात्रों की संख्या 6 बताई जा रही है। बताया जाता है कि इनमें से एक ने कामसूत्र की कहानी लिख दी। एक छात्रा ने अपने साथी स्टूडेंट्स की प्रेम कहानी लिख दी है। सुनवाई के दौरान इन छात्रों ने अपनी गलती मान ली है। सबको परीक्षा में शून्य अंक दिया गया है। 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। भविष्य में ऐसी हरकत नहीं करने की हिदायत दी गई है। 

भविष्य में गलती करने पर लगेगा 1000 जुर्माना
यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर किशोर सिंह चावड़ा ने बताया कि आरोपी छात्रों ने दावा किया था कि उनका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इस वजह से मेडिकल फेकल्टी के प्रोफेसरों की मौजदूगी में सुनवाई हुई। सभी छात्र स्वस्थ पाए गए। उनसे लिखित में माफी मांगी गई है। उन्होंने बताया कि यदि भविष्य में कोई छात्र ऐसा करता पकड़ा गया तो उस पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।