logo

बंगाल रेल हादसे में अबतक 15 की मौत, 60 से अधिक घायल; PM ने मुआवजे का किया ऐलान

bengal_PM.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुई रेल हादसे में अबतक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। इस दो लोको पायलट और गार्ड समेत यात्रियों की जान गई है। वहीं 60 लोगों के घायल होने की जानकारी है। हालांकि यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। सभा घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है। वहीं घटनास्थल पर NDRF और SDRF समेत रेलवे और बंगाल के अधिकारी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं। वहीं पीएमओ की ओर से मुआवजे का ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक्स पर पोस्ट कर कहा गया है कि हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।


घटनास्थल पर जाएंगे रेल मंत्री
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटीयर (NFR) जोन में हादसा दुखद है। रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवे, NDRF और SDRF मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। जानकारी सामने आ रही है कि रेल मंत्री खुद घटनास्थल पर जाएंगे। जहां पर खुद जायजा लेंगे। वहीं बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी जायजा लेने जाएंगी।


 तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई
बता दें कि दार्जिलिंग जिले के रंगापानी स्टेशन पर कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन एक मालगाड़ी ने टकरा गई। मिली जानकारी के अनुसार खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मारी है। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। वहीं  2 बोगी हवा में लटक गई। आशंका है कि मालगाड़ी के पायलट ने सिग्नल को अनदेखा किया, जिसकी वजह से दुर्घटना हुई।
 

Tags - train accidentTrain accident newsKanchenjunga Express west Bengal train accident news