logo

कश्मीर में चौथे दिन भी आतंकी हमला, SOG जवान जख्मी; मुठभेड़ जारी

doda_news.jpg

द फॉलोअप डेस्क

जम्मू कश्मीर के डोडा के गंडोह में कोटा टॉप में एक बार फिर आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया है। सेना के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के कॉन्स्टेबल फरीद अहमद जख्मी हो गए। फिलहाल उन्हें इलाज के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज डोडा में भर्ती कराया गया है। इलाके में सेना के द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में हुए तीसरे आतंकी हमले में, सेना के 5 जवान समेत एक SPO घायल हो गए थे।
गौरतलब है कि यह हमला कठुआ- भद्रवाह की सीमा पर स्थित छत्रगलां टॉप में नाका पार्टी में हुआ था जहां सेना और पुलिस के संयुक्त नाके को निशाना बनाया गया था। मंगलवार देर रात आतंकवादियों ने डोडा जिले के छत्रगलां टॉप पर सेना की नाका पार्टी पर हमला कर दिया था। इस हमले में 5 जवान घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सेना का सर्च ऑपरेशन जारी
सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर 2 आतंकवादियों को मार गिराया। यह हमला रियासी में रविवार को तीर्थयात्रियों की बस पर हुए हमले के बाद हुआ है, जिसमें 9 लोग मारे गए थे और 40 से अधिक घायल हुए थे। मंगलवार को ही कठुआ जिले में एक नागरिक घायल हो गया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जम्मू आनंद जैन ने बताया कि आतंकवादियों के साथ- साथ पूरे इलाके को भी घेर लिया गया है।

आम जनजीवन प्रभावित हुआ
उन्होंने बताया कि ऑपरेशन अब भी जारी है और जल्द ही बचे आतंकवादियों को ढूंढ़ कर सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। इन आतंकी हमलों ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। सरकार ने इन हमलों की घोर निंदा की है और आतंकवादियों को कड़ी सजा दिलाने का वादा किया है। इस तरह के बार-बार होने वाले आतंकी हमलों से जम्मू-कश्मीर के लोगों में दहशत का माहौल बन गया है और आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

Tags - Jammu Kashmir terror attackJammu Kashmir encounter latest news Doda encounter Army terror encounter