logo

दिल्ली : पोस्ट कोविड समस्याओं से जूझ रही हैं सोनिया गांधी, डॉक्टर कर रहे हेल्थ की निगरानी

a362.jpg

डेस्क: 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पोस्ट कोविड समस्याओं से जूझ रही हैं। दिल्ली में सोनिया गांधी को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया और लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी की हालत फिलहाल स्थिर है और तबीयत में सुधार हो रहा है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। 

सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हुई थीं सोनिया गांधी
सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक स्टेटमेंट जारी किया है। लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बीते 12 जून को पोस्ट-कोविड समस्याओं की वजह से सर गंगाराम अस्पताल (नई दिल्ली) में भर्ती कराया गया था। कोरोना इन्फेक्शन की वजह से उनकी नाक से खून आ रहा था।

उनको एहतियातन अस्पताल में भर्ती करवाया गया। स्टेटमेंट में लिखा है कि गुरुवार की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उनको शिफ्ट किया गया।

जांच में पता चला है कि सोनिया गांधी के लोअर रिस्पेरेटरी सिस्टम में फंगल इन्फेक्शन है। साथ ही वो अन्य कोविड संबंधी परेशानियों से भी जूझ रही हैं। 

डॉक्टरों की निगरानी में जारी सोनिया गांधी का इलाज
कांग्रेस ने अपने आधिकारिक बयान में बताया कि सोनिया गांधी लगातार डॉक्टरों की निगरानी में हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने बीते दिनों राजस्थान के उदयपुर में आयोजित नव-संकल्प चिंतन शिविर में हिस्सा लिया था।

वहां से लौटने के कुछ दिनों बाद कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। केवल सोनिया ही नहीं बल्कि उनकी बेटी प्रियंका गांधी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। हालांकि, प्रियंका गांधी जल्द ही स्वस्थ हो गईं और काम कर रही हैं। 

ईडी ने नेशनल हेराल्ड केस में जारी किया था समन
गौरतलब है कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। सोनिया गांधी ने कोरोना संक्रमित होने का हवाला देकर ईडी से वक्त मांगा जो कि उनको मिला भी। हालांकि, राहुल गांधी को 13 जून को ईडी हेडक्वार्टर पहुंचे। ये सोमवार का दिन था।

राहुल गांधी से सोमवार से लेकर बुधवार तक लगातार तीन दिनों तक पूछताछ हुई। इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से 22 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक पूछताछ की।