logo

Viral Video : जाम में फंसने पर गन प्वाइंट पर युवक ने लोगों को हड़काया, ट्रैफिक खुलवाकर आराम से चलते बना

punjab1.jpg

द फॉलोअप डेस्क:
रांची समेत देश के शहरों में भीड़ बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है। बढ़ती भीड़ के साथ हीं आये दिन ट्रैफिक जाम लगना आम बात हो गया है। लोग जाम से निजात पाने के लिए लोग अलग-अलग तरकीब लगाते रहते हैं। कभी ऑफिस से निकलने का समय बदलकर तो कभी घर जाने का रूट बदलकर। लेकिन क्या आप ने कभी सुना है की ट्रैफिक जाम खुलवाने के लिए किसी ने गन लहराया हो।बंदूक की नोक पर जाम खुलवाया हो? पंजाब के एक इंसान ने ट्रैफिक जाम से निजात पाने का जो तरीका निकला है आप जानेंगे तो हैरान हो जायेंगे। पिस्तौल लिए सड़कों पर घूमते इस शख्स की वीडियो को देखकर एक पल के लिए शायद आप को लगे की ये तालिबान या पाकिस्तान की वीडियो है। पर ध्यान से देखिये ये सड़क तालिबान या पाकिस्तान की नहीं बल्कि हिंदुस्तान की है। और सड़क पर पिस्तौल लहराता ये शख्स भी हिंदुस्तान का है। वाक्या पंजाब के अमृतसर का है जहां जाम से परेशान होकर शख्स ने पिस्तोल निकाल ली, उसने बंदूक की नोक पर लोगों को डराकर ट्रैफिक जाम खुलवाया और ऐसे निकल गया जैसे कुछ हुआ हीं नहीं। घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो गये हैं।  

 
आइये जानते हैं पूरा मामला 
पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक यह घटना रविवार दोपहर अमृतसर के पुतलीघर मार्केट की है। यहां एक व्यक्ति कार में आया था। इस दौरान वहां काफी देर तक जाम लगा रहा। जब आगे से गाड़ियां नहीं हटीं तो उसका गुस्सा फूट पड़ा। वह कार से निकला और लोगों को गाड़ियां हटाने के लिए कहा। जब किसी ने नहीं सुनी तो उसने रिवॉल्वर निकाल ली। इसके बाद वह रिवॉल्वर को आगे लहराकर गाड़ियां हटाने को कहता रहा। इसे देखकर वहां गाड़ियां रोककर खड़े लोग भी डर गए। उन्होंने तुरंत अपनी गाड़ियां हटा लीं। थोड़ी देर में उसने ट्रैफिक क्लियर करवा दिया।
क्या है वायरल वीडियो में
इस दौरान व्यक्ति ने किसी पर रिवॉल्वर नहीं तानी, लेकिन बंदूक की नोक पर भीड़ को डराता रहा। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि व्यक्ति के हाथ में रिवॉल्वर है। वह रिवॉल्वर पकड़े हाथ से ही इशारे कर गाड़ियों को चलने के लिए कह रहा है। उसके हाथ में रिवॉल्वर देख दोनों तरफ की रुकी हुई। गाड़ियां भी तेजी से चल रही हैं। हालांकि इस दौरान वह किसी पर रिवॉल्वर तानता हुआ नजर नहीं आ रहा। इलाके के दुकानदार भी इस बारे में कुछ कहने से कतरा रहे हैं। पुलिस अपने स्तर पर व्यक्ति की पहचान कर रही है।

अतिक्रमण की वजह से यहां जाम
अमृतसर के पुतलीघर मार्केट में लंबे वक्त से ट्रैफिक समस्या है। यहां दुकानों के अतिक्रमण की वजह से ट्रैफिक जाम रहता है। पुलिस कई बार यहां से अतिक्रमण हटवाती है, लेकिन उसके जाते ही स्थिति फिर पहले जैसी हो जाती है। रविवार को भी रिवॉल्वर निकालने वाले व्यक्ति को इसी हालत से गुजरना पड़ा।

पंजाब में हथियारों के प्रदर्शन पर सख्ती
पंजाब में CM भगवंत मान की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगा रखी है। यहां तक कि सोशल मीडिया पर हथियार समेत फोटो डालने वालों पर केस दर्ज किए जा रहे हैं। अब दिनदहाड़े रिवॉल्वर निकालने की वजह से पुलिस तेजी से उस व्यक्ति की तलाश में जुटी हुई है।

गाड़ी का पता करने के लिए CCTV कैमरे खंगाल रही पुलिस
एसीपी वेस्ट कंवलप्रीत सिंह का कहना है कि आरोपी के बारे में पता किया जा रहा है। वहीं एसएचओ कैंट खुशबू शर्मा ने बताया कि वीडियो मिलने के बाद से ही आरोपी का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। CCTV कैमरे खंगाले जा रहे हैं, ताकि आरोपी व उसके व्हीकल की पहचान की जा सके।