logo

सियासी दांव : पीएम मोदी की आगवनी करने नहीं पहुंचे तेलांगना के सीएम, मंत्री ने बताया कारण

a355.jpg

डेस्क: 

तेलांगना में विधानसभा चुनाव तो अभी दूर है लेकिन उसकी तपिश सुनाई देने लगी है। मामला शनिवार का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने हैदराबाद पहुंचे। उनका विमान बेगमपेट हवाई अड्डे पर उतरा। सामान्य तौर पर जिस राज्य में भी पीएम जाते हैं, उस राज्य का मुख्यमंत्री उनकी आगवानी करने आता। साथ में कुछ और मंत्री भी होते हैं लेकिन तेलांगना में ऐसा नहीं हुआ। पीएम की आगवानी के लिए केवल 1 मंत्री आये। 

 

प्रोटोकॉल के तहत सीएम को आना था
पता चला कि तेलांगना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कुछ अन्य मंत्रियों के साथ राष्ट्रपति पद के लिए यूपीए उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की आगवानी करने पहुंचे हैं। दरअसल, तेलांगना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने यशवंत सिन्हा की अगुवाई उसी एयरपोर्ट पर की जिस पर कुछ ही देर बाद पीएम मोदी को भी उतरना था। पीएम की आगवानी के लिए टीआरएस का केवल एक मंत्री गया। यही नहीं, एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक जहां-जहां पीएम की तस्वीर लगी थी, लगभग उन्हीं स्थानों पर के चंद्रशेखर राव ने अपनी और यशवंत सिन्हा की तस्वीरों वाला पोस्टर लगवाया। 

तेलांगना के मंत्री टी श्रीनिवास पहुंचे थे
पीएम मोदी की आगवानी तेलांगना सरकार में मंत्री टी श्रीनिवास ने की। जब उनसे पूछा गया कि मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री की आगवानी करने क्यों नहीं गये तो उन्होंने कहा कि उन्हें ही क्यों आगवानी करनी चाहिए थी। प्रोटोकॉल के मुताबिक राज्य के किसी प्रतिनिधि को जाकर पीएम की आगवानी करनी होती है, इसलिए राज्य के एक मंत्री के रूप में मैं उनका स्वागत करने गया। 

केसीआर ने यशवंत सिन्हा की खूब तारीफ की
गौरतलब है कि पहले टीआरएस के साथ बीजेपी की अच्छी बन रही थी लेकिन बीते कुछ समय से इस रिश्ते में खटास आ गई है। विधानसभा चुनाव भी होना है। ऐसे में राजनीतिक टकराहट लाजिमी है। इधर यशवंत सिन्हा का राज्य में स्वागत करते हुए सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि राष्ट्रपति पद के लिए एक अच्छे नेता (यशवंत सिन्हा) को चुना है।

हमने हैदराबाद में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। केसीआर ने कहा कि मैं अपने सभी सांसदों और विधायकों से दोनों उम्मीदवारों (यशवंत सिन्हा और द्रौपदी मुर्मू ) की तुलना करें और यशवंत सिन्हा को चुनने की अपील करता हूं।