logo

अजब-गजब : यूपी में इंद्रदेव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, बारिश नहीं होने से नाराज था शख्स

indra_dev.jpg

डेस्क:
उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां के करनैलगंज तहसील में बीते शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें एक शिकायतकर्ता ने भगवान के खिलाफ शिकायत की है। यह शिकायत पत्र सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है।

देवता इंद्रदेव के खिलाफ शिकायत
मामला गोंडा जिले के करनैलगंज तहसील का है। जहां संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें एक शिकायतकर्ता ने किसी इंसान के खिलाफ नहीं बल्कि भगवान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। युवक का नाम सुमीत कुमार यादव है और वह कौड़िया थाना क्षेत्र का निवासी है। सुमित ने देवता इंद्रदेव के खिलाफ शिकायत की और शिकायत पत्र दिया है। इस शिकायत पत्र को तहसीलदार करनैलगंज ने कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया है। सुमित ने पत्र में लिखा कि "बीते कई महीने से बारिश नहीं हो रही, जिससे जनमानस बहुत ही परेशान है और खेती पर भारी प्रभाव पड़ रहा है। अतः निवेदन है कि आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा करें।" 

सोशल मीडिया पर भी पत्र वायरल
सोशल मीडिया पर भी इस पत्र को शेयर करते हुए कहा गया है कि "तहसीलदार ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आगे बढ़ा दिया है। देखते हैं क्या कार्यवाही होती है।" मामले की जांच सीआरओ कर रहे हैं सोशल मीडिया पर इस मामले के वायरल होते ही जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने इसे गंभीरता से लिया है। मामले की जांच सीआरओ जय यादव को सौंपी गई है। वह करनैलगंज तहसील पहुंच कर इस मामले की जांच कर रहे हैं।

कैसे पीड़ित की समस्या का समाधान करेंगे सीआरओ
अब बात यह पर यह है कि इस शिकायत पत्र को तहसीलदार करनैलगंज ने कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया है। मगर, सवाल ये है कि अधिकारी इंद्र देवता के खिलाफ कैसे कार्रवाई करेंगे। कैसे पीड़ित की समस्या का समाधान करेंगे।