logo

लोकसभा से पहले लालू यादव पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार! MP-MLA कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

lalu_tensed4.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजद सुप्रीमो लालू यादव के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है। यह वारंट मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एमपी-एमएलए कोर्ट ने सालों पुराने एक मामले में जारी किया है। मामला आर्म्स एक्ट से जुड़ा हुआ है, जिसमें लालू यादव को फरार घोषित किया गया था।


क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक यह मामला साल 1995-1997 में फर्जी अवैध फार्म संख्या-16 को तैयार कर हथियारों की सप्लाई के मामले में ग्वालियर की कोर्ट ने गिरफ्तारी का यह वारंट जारी किया है। फर्जी कागजात के जरिए तीन फ़ॉर्म के नाम पर हथियार और गोलियों की खरीद की गई थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने लालू प्रसाद यादव समेत 23 लोगों को नामजद आरोपी बनाया था। 23 आरोपियों में से 6 के खिलाफ ट्रायल चल रहा है जबकि दो की मौत हो चुकी है। बाकी 14 आरोपी इस मामले में फरार चल रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में 1998 के जुलाई महीने में आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया था। आरोप पत्र में लालू प्रसाद का नाम होने के कारण यह मामला ग्वालियर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पहुंच गया। जिसे लेकर अब कोर्ट द्वारा उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। 


अवैध फर्जी दस्तावेजों के जरिए हथियार खरीदे गए 
इस मामले में ग्वालियर जिला न्यायालय के एडीपीओ अभिषेक मल्होत्रा ने बताया कि एमपी-एमएलए ग्वालियर जिला मजिस्ट्रेट ने बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के खिलाफ वर्ष 1995-97 के एक मामले में स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया है, जिसमें अवैध फर्जी दस्तावेजों के जरिए हथियार खरीदे गए और हथियारों की आगे सप्लाई की गई। इस मामले में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के 23 लोग आरोपी हैं। जिसमें बिहार के पूर्व सीएम और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू यादव का भी नाम शामिल है।
 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - BiharBihar newslalu yadav