logo

प बंगाल का ये शहर हुआ पुलिस छावनी में तब्दील, 3 दिन से इंटरनेट भी है बंद; क्या है मामला

w_bengal.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

प बंगाल का संदेशखाली (Sandeshkhali), 24 परगना लगभग पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। यहां 3 दिन से इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गयी है। मिली खबर के मुताबिक यहां माकपा नेता और पूर्व विधायक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। माकपा नेता को संदेशखाली में हंगामा करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। इसका विरोध हो रहा है। बता दें कि गत 7 फरवरी को संदेशखाली में तृणमूल सासंद शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उग्र आंदोलन हुआ। इसमें कुछ इलाकों में हिंसा भी हुई। इसमें माकपा नेता की संलिप्तता बताई जा रही है। दूसरी ओर, माकपा नेता ने कहा है कि आंदोलन की दौरान हुई हिंसा में वे शामिल नहीं थे। घटना वाले दिन यानी सात फरवरी को पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग में थे। 

शाहजहां शेख के यहां ED दे चुकी है दबिश 

गौरतलब है कि TMC सांसद शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के आवास पर ED ने 24 जनवरी को दोबारा छापेमारी की थी। इस दिन ED के अधिकारी 24 कारों में सवार होकर पहुंचे। ED के अधिकारियों पर 5 जनवरी को शेख के समर्थकों ने हमला कर दिया था। इस समय भी ED की टीम शेख के आवास पर छापेमारी करने गयी थी। इस हमले में कई अधिकारी बाल-बाल बच गये थे। बाद में ED की ओऱ से कहा गया कि हमलावर ED अधिकारियों की जान लेना चाहते थे। इसलिए 24 जनवरी को ED की टीम सुरक्षा के पूरे इंतेजाम के साथ सांसद के आवास पर पहुंची।  

इस घोटाले में आरोपी हैं सांसद 
बताया जाता है कि टीएमसी सांसद शाहजहां शेख का संबंध राशन वितरण घोटाला से है। शेख को राज्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी माना जाता है। ज्योतिप्रिय मल्लिक वहीं व्यक्ति हैं जो करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं। राशन घोटाले की जांच ED की टीम कर रही है। इसी कड़ी में शेख के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ED ने कहा है कि प बंगाल में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) का लगभग 30 प्रतिशत राशन खुले बाजार में कालाबाजारी कर बेच दिया गया। कालाबाजारी से मिले पैसे को पीडीएस के अधिकारियों और कुछ नेताओं ने आपस में बांट लिया। 7 फरवरी को संदेशखाली में जो हिंसा हुई, वो इसी शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हुई।