logo

पश्चिम बंगाल : TMC नेता स्वपन मांझी समेत तीन लोगों की हत्या, गोली मारने के बाद रेता गला

shot_death.jpg

डेस्क:
पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिला के गोपालपुर गांव में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस नेता स्वपन मांझी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। मिली जानकारी के अनुसार यहां बाइक से आये अज्ञात हमलावरों ने TMC नेता स्वपन माझी और उनके दो दोस्तों पर गोलियां चला दी। स्वपन के साथ तीनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के संबंध में बताया जा रहा कि कैनिंग के गोपालपुर गांव में गुरुवार को स्थानीय तृणमूल समर्थित पंचायत सदस्य समेत दो तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं का खून से सना शव मिला है, जिससे इलाके में सनसनी फैल गयी।

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव
वारदात की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर तीनों के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। शव के पास ही गोली के खोखे बरामद किये गये है। शुरूआती जांच के बाद पुलिस ने अनुमान जताया है कि तीनों लोगों की गोली मारकर हत्या की गई है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार की सुबह दो स्थानीय पंचायत सदस्य स्वपन मांझी के घर से निकले थे। वे 21 जुलाई को शहीद दिवस को लेकर प्रस्तुति सभा में भाग लेने के लिए लोगों के बीच प्रचार हेतु निकले थे। ये सभी दक्षिण 24 परगना कैनिंग के गोपालपुर ग्राम पंचायत के धर्मतला क्षेत्र के रहने वाले हैं।

पुलिस ने कहा हत्या के बाद गला भी काटा
शुरूआती जांच में पुलिस का मानना है कि गोली लगने के बाद नेता और दो तृणमूल कार्यकर्ताओं का गला काट दिया गया है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इस घटना को किन लोगों ने अंजाम दिया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।