logo

आसनसोल : पहली बार आसनसोल सीट पर हुई  टीएमसी की जीत,  शत्रुघ्न सिन्हा ने रचा इतिहास

SATRU.jpg

डेस्कः
आसनसोल लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को बड़ी जीत मिली है। उन्होंने दो लाख से अधिक मतों के अंतर से विपक्षी पार्टी को हराया है।  शत्रुघ्न सिन्हा ने इतिहास रचा है क्योंकि यह पहली बार है कि टीएमसी ने आसनसोल संसदीय सीट जीती है। इससे पहले 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में, बाबुल सुप्रियो ने भाजपा के टिकट पर इस सीट से जीत हासिल की थी. इससे पहले इस सीट पर माकपा का कब्जा था।  भाजपा की अग्निमित्र पॉल को बड़ी हार मिली है। 


जीत का सेहरा ममता दीदी को 
जीत के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा किजीत का सेहरा ममता जी के सर पे जाता है और जीत का श्रेय जनता को जाता  इसके साथ ही कुछ हद तक पार्टी के एक कार्यकर्ता के तौर पर मैंने भी चैलेंज को स्वीकार किया और इस सीट पर चुनाव लड़ा है। ममता बनर्जी के निर्देश को और आसनसोल की जनता के आदेश को अध्यादेश मानते हुए मैं यहां आया। यहां की जनता से मिले सम्मान, यहां के लोगों के प्यार के आगे मैं नतमस्तक हूं। 

 


पहले ही मिल जानी चाहिए थी जीत 
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पहली बार तृणमूल कांग्रेस की इस सीट पर जीत हुई है और इस जीत को ममता जी डिजर्व करती हैं।  इस सीट पर हमारी पार्टी को पहले ही जीत दर्ज करनी चाहिए थी। लेकिन कोई बात नहीं पहली बार ही सही, आज एक रास्ता खुला है।  आज दिखता है कि हम सही रास्ते पर आये हैं  और सही वक़्त पर आएं हैं।