logo

पत्रकार सागरिका घोष समेत इन 3 महिलाओं को TMC भेजेगी राज्यसभा, बाकी कैंडिडेट्स के नाम ये रहे 

TMC.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पत्रकार सागरिका घोष और सुष्मिता देव को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है। बता दें कि पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने 4 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं। शेष 2 उम्मीदवारों के नाम नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर हैं। सुष्मिता देव को पहले भी पार्टी ने राज्यसभा भेजा था। ये देव का दूसरा टर्म होगा। ममता बाला मतुआ समुदाय से आती हैं और प बंगाल  में उनको अनुभवी नेता माना जाता है। नदीमुल हक भी पहले राज्यसभा सासंद रह चुके हैं। सागरिका घोष की पहचान देश के प्रतिबद्ध और प्रखर पत्रकारों में होती रही है। 

लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं ममता बाला 

प्रदेश के मतुआ समुदाय से आने वाली ममता बाला की अपने समुदाय के अलावे अन्य समूहों पर गहरी पकड़ है। टीएमसी के टिकट पर वो 2019 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार थीं। उनको बीजेपी के शांतनु ठाकुर ने मात दी थी। ममता मतुआ समुदाय के बीच धार्मिक मां के नाम से काफी लोकप्रिय हैं। वे सीएम ममता बनर्जी से नजदीकियों के कारण भी चर्चा में बनी रही हैं। कई मोर्चे पर उन्होंने अपनी संगठनात्मक क्षमता परिचय दिया है। पार्टी ने इन सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दी हैं।  

ये है चुनावी समीकरण 
गौरतलब है कि प बंगाल में राज्यसभा की 5 सीटों के लिए चुनाव होने हैं। इन 5 सीटों में से एक पर बीजेपी उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है। जानकारों के मुताबिक 4 सीटों पर टीएमसी उम्मीदवार को जीत मिलने पूरी संभावना है। इसी वजह से टीएमसी ने फिहालहाल 4 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पत्रकार सागरिका घोष को पार्टी ने पहली बार उम्मीदवार बनाया है।