logo

अग्निपथ स्कीम : सेवामुक्त होने के बाद 'अग्निवीरों' को स्कूलों में पीटी टीचर बनाने पर होगा विचार- अनुराग ठाकुर 

a472.jpg

डेस्क: 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अब युवाओं से हिंसा का रास्ता छोड़कर शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने की अपील की है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वे हिंसा का रास्ता छोड़ें, ये सही नहीं है। सरकार आपकी चिंताओं को सुन रही है। उन्होंने कहा कि युवा मामले और खेल मंत्रालय भी 4 साल का सेवा के बाद आने पर उनके लिए कुछ करने पर विचार कर रहा है। 

अनुराग ठाकुर ने क्या वादा कर दिया! 
मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब युवा 4 साल बाद सेना से सेवामुक्त होकर आएंगे तो हम उनको कुछ क्रैश कोर्स की सुविधा मुहैया करवाएंगे। वैसे अग्निवीरों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा जो शारीरिक शिक्षण बनना चाहते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विभिन्न राज्यों में शारीरिक शिक्षकों के 15 लाख पद खाली हैं। हम उस दिशा में अग्निवीरों को रोजगार मुहैया कराने के विषय में सोच रहे हैं। 

रक्षा मंत्रालय ने 10 फीसदी आरक्षण की बात की
इस बीच केंद्रीय रक्षामंत्राल ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं को समझाने की दिशा में भारतीय तटरक्षक बल, रक्षा नागरिक पदों तथा सार्वजनिक रक्षा क्षेत्र के उपक्रमों में 10 फीसदी आरक्षण देने की बात की है। रक्षा मंत्रालय का कहना है कि ये आरक्षण भूतपूर्व सैनिकों के लिए मौजूदा आरक्षण व्यवस्था के अतिरिक्त होगा। हालांकि, युवा रक्षा मंत्रालय के आश्वासनों से संतुष्ट नहीं है।