logo

नुपूर शर्मा प्रकरण : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले, खाड़ी देशों में भारतीयों को खतरा नहीं

a181.jpg

डेस्क: 

नुपूर शर्मा प्रकरण को लेकर खाड़ी देशों द्वारा जारी प्रतिक्रिया के बाबत सवाल पूछने पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि वहां रहने वाले सभी भारतीय सुरक्षित हैं। उनको चिंता करने की जरूरत नहीं है। दरअसल, केरल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पीयूष गोयल से पत्रकारों ने पूछा कि क्या नुपूर शर्मा प्रकरण को लेकर खाड़ी देशों में रह रहे भारतीयों को कोई खतरा है।

पीयूष गोयल ने कहा कि कहीं कोई तनाव नहीं है। भारतीयों को कोई खतरा नहीं है। 

 

किसी सरकारी अधिकारी का बयान नहीं था! 
पीयूष गोयल ने कहा कि कहीं कोई तनाव नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ये किसी सरकारी अधिकारी का बयान था। सरकार पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। दरअसल, पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी की निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसे लेकर कतर सहित सऊदी अरब, कुवैत, संयुक्त अरब अमीरात, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बहरीन जैसे देशों ने आपत्ति जताई थी। 

खाड़ी देशों के साथ हमारे संबंध अच्छे रहेंगे! 
केरल में एक कार्यक्रम के दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि विदेश कार्यालय का स्पष्टीकरण सामने आया है। भारतीय जनता पार्टी ने जरूरी कार्रवाई की है। पीयूष गोयल ने कहा कि हम दुनिया का नेतृत्व करते हैं और आगे भी हम दुनिया का नेतृत्व करते रहेंगे।

खाड़ी देशों के साथ संबंधों के बिगड़ने की आशंका को लेकर पीयूष गोयल ने कहा कि इन देशों के साथ हमारे संबंध अच्छे हैं और ये जारी रहेगा। गौरतलब है कि कतर में कुछ स्थानों पर भारतीय उत्पादों के बहिष्कार की खबर है।