logo

Uttar Pradesh : बुजुर्ग महिला ने ऐसा क्या कहा कि फावड़ा लेकर गोबर साफ करने लगीं स्मृति ईरानी

img-20220607-wa0032_1654592705.jpg

वाराणसी:
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इन दिनों वाराणसी में 2 दिवसीय दौरे पर है। जहां उन्होंने मंगलवार को गोबर के ढेर को फावड़े से साफ किया। उन्हें साफ करता देख बाकी के बीजेपी नेता भी उनके साथ काम करने में जुट गए। नतीजतन, करीब 30 मिनट में पूरा ढेर साफ हो गया।


मेरी बेटी की शादी है-बुजुर्ग महिला 

दरअसल, केंद्रीय मंत्री भीम नगर सुअर बड़वा में स्वच्छता अभियान के लिए गई थीं। उसी क्षेत्र की एक बुजुर्ग महिला ने स्मृति ईरानी ने कहा कि उनके घर के सामने एक मैदान है जहां उनकी बेटी की शादी होने वाली है लेकिन इलाके के कुछ लोग गाय पालन करते है। जिस कारण उस मैदान में गोबर का ढेर इकट्ठा हो गया है। बुजुर्ग महिला ने केंद्रीय मंत्री से अपील करते हुए कहा कि अगर गोबर का वह ढेर हट जाता तो बहुत ही अच्छा रहता।


फावड़ा और बेलचा लेकर गोबर का ढेर हटाया
बुजुर्ग महिला की बात सुनकर स्मृति ईरानी ने कहा कि शुभ काम में देरी कैसी...? हम सब मिलकर अभी गोबर के ढेर को हटा देते हैं। इसके बाद स्मृति ईरानी फावड़ा और बेलचा लेकर गोबर का ढेर हटाने के लिए आगे बढ़ीं। गोबर के ढेर पर सबसे पहले उन्होंने ही फावड़ा चलाया। फिर क्या था, देखते ही देखते साथ मौजूद बीजेपी नेता और कार्यकर्ता भी आगे आ गए। महीनों से इकट्ठा गोबर का ढेर चंद मिनटों में ही साफ हो गया।