logo

UPSC ने इन 827 पदों पर निकाली वेकैंसी, ये वाला एग्जाम करना होगा क्लियर

DR1.jpg

द फॉलोअप डेस्क:
अगर आपने मेडिकल क्षेत्र से पढ़ाई की है और संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के जरिए सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो आज ही आवेदन करें। यूपीएससी ने जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट डिविजनल मेडिकल ऑफिसर, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर में मेडिकल ऑफिसर ग्रेड पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आयोग इस भर्ती अभियान में 827 रिक्तियां भरेगा। कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज (सीएमएस) ने इस भर्ती अभियान के संबंध में एक अधिसूचना भी जारी की है।


आवेदन करने की आखिरी तारीख 

यूपीएससी के माध्यम से मेडिकल क्षेत्र में सरकारी नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा पास करनी होगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। लेकिन इससे पहले रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। ध्यान रखें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2024 है, जिसके लिए परीक्षा 14 जुलाई 2024 को आयोजित की जाएगी।


आवेदन शुल्क ऐसे जमा करें

उम्मीदवार यूपीएससी सीएमएस आवेदन शुल्क का भुगतान या तो किसी भी एसबीआई शाखा में नकद जमा करके या नेट बैंकिंग सुविधा/वीजा/मास्टर/रुपे क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई के माध्यम से कर सकते हैं। एससी/एसटी/महिला/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को शुल्क नहीं देना होगा। जबकि अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को एमबीबीएस परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। वहीं, 32 वर्ष से अधिक उम्र के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

Tags - MEDICALUPSCMBBSCIVIL SERVICEEDUCATION BEAT