logo

UP Election 2022 : दूसरे चरण की वोटिंग जारी, 11 बजे तक 23.03 फीसदी हुआ मतदान

electionup.jpg

लखनऊ: 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज यानी सोमवार को दूसरे चरण की वोटिंग जारी है। बता दें कि आज सहारनपुर, बिजनौर, अमरोह, संभल, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर में वोटिंग जारी है। यूपी में दूसरे चरण के तहत 11 बजे तक 23.03 फीसदी मतदान हुआ था। यूपी चुनाव में कई पोलिंग बूथ पर ड्रोन के जरिये निगरानी रखी जा रही है। 


शाहजहांपुर में ग्रामीणों ने मतदान से किया इंकार
शाहजहांपुर के तिलहर विधानसभा क्षेत्र के पुवायां ब्लॉक में गांव मुड़िया वैश्य के मतदाताओं ने सोमवार को वोट डालने से इंकार कर दिया। ग्रामीण गांव में सड़क ना होने की वजह से नाराज हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार आवेदन देने के बाद भी गांव में सड़क नहीं बनाई गई है। गांव के लोगों ने कहा कि वे मतदान नहीं करेंगे। 11 बजे तक मतदानकर्मी ग्रामीणों को समझाते रहे लेकिन गांव वालों ने वोटिंग से इंकार कर दिया। गांव में कुल 550 मतदाता हैं। 

अर्धसैनिक बल के जवानों ने की लोगों की मदद
बिजनौर और नजीबाबाद मतदान केंद्रों में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवान वरिष्ठ नागरिकों की मदद करते नजर आये। जवानों ने दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने में सहायता की। गौरतलब है कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला है। चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री ने समाजवादी पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है। भारतीय जनता पार्टी अयोध्या और वाराणसी को लेकर आत्मविश्वास में है।