logo

Weather Forecast : 26 मई को आ रहा है चक्रवाती तूफान, 102 KM की स्पीड से चलेगी हवा; मूसलाधार बारिश होगी

cyclone2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मानसून से पहले बंगाल की खाड़ी में चक्रवात तूफान बन रहा है। मौसम विभाग की ओर से इसे चक्रवात रिमल नाम दिया गया है। विभाग के मुताबिक यह तूफान 26 मई को 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बांग्लादेश से टकराएगा। इस दौरान बंगाल के कुछ जिलों में 80 से 102 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेंगी। बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

25 मई को डीप डिप्रेशन में तब्दील होगा
बंगाल की खाड़ी में पनप रहा ये तूफान 25 मई को डीप डिप्रेशन में तब्दील होगा और 26 मई की सुबह चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा। बंगाल की खाड़ी में पनप रहा ये तूफान 25 मई को डीप डिप्रेशन में तब्दील होगा और 26 मई की सुबह चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक़,इस चक्रवात की वजह से पश्चिम बंगाल के मिदनापुर, दक्षिण चौबीस परगना, उत्तर 24 परगना में भारी प्रभाव पड़ेगा।


इन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट 
इस बीच मौसम विभाग ने 27 मई तक ओडिशा के उत्तरी इलाकों, मिजोरम, त्रिपुरा,   पश्चिम बंगाल, मणिपुर के दक्षिणी हिस्सों के तटीय इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है और वहां के मछुआरों को 24 से 27 मई तक बंगाल की खाड़ी में नहीं जाने के लिए कहा है। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि समुद्र की सतह गर्म होने के कारण ये चक्रवाती तूफान भयंकर रूप भी ले सकता है।

Tags - Jharkhand newsJharkhand weatherJharkhand weather UpdateCyclonic stormcyclone rimal