logo

प बंगाल : ED के बाद अब NIA की टीम पर हमला, 2 अफसरों के घायल होने की खबर; क्या है मामला 

nia13.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

प बंगाल में ईडी की टीम पर हमले के बाद अब NIA के अधिकारियों पर भी हमला हुआ है। हमला इस वक्त हुआ जब NIA की  टीम पुर्वी मेदिनीनगर के भूपतिनगर में धमाकों के संबंध में स्थानीय लोगों से पूछताछ करने गयी थी। बता दें कि भूपितनगर में पिछले दिनों कुछ बम धमाके हुए थे। इस मामले की जांच NIA की टीम कर रही है। खबर है कि इस दौरान एक ग्रामीण इलाके में पहुंची NIA की टीम पर लोगों ने कथित तौर पर हमला किया। हालांकि इस मामले में खबर लिखे जाने तक प्राथमिकी नहीं दर्ज की गयी है। 

क्या कहा पुलिस ने 

NIA अधिकारियों पर हमले के बारे में पूछे जाने पर स्थानीय पुलिस ने कहा है कि अफसरों पर हमला उस समय हुआ जब बम धमाके के मामले में टीम दो लोगों को पकड़कर अपने साथ ले जा रही थी। कहा कि स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया और पकड़े गये लोगों को छोड़ने की मांग। अफसरों द्वारा उनकी बात नहीं मानने पर लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में NIA के दो अधिकारी कथित तौर पर घायल हो गये है। वही, मीडिया रपटों के मुताबिक NIA टीम पर ईंट और पत्थर फेंके गये। इससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गये ओऱ उनके कांच टूट गये। 


क्या है मामला 

गौरतलब है कि दिसंबर 2022 में भूपतिनगर में बम विस्फोट किया गया था। इस मामले में जांच के लिए NIA के अधिकारियों ने तृणमूल कांग्रेस के 8 नेताओं को पूछताछ के लिए तलब किया था। मिली खबर के मुताबिक नवकुमार पांडा, मिलन बार, सुबीर मैती, अरुण मैती उर्फ उत्तम मैती, शिवप्रसाद गायेन, बलाइचरण मैती, अनुब्रत जाना और मानवकुमार बरुआ को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन इन लोगों ने नोटिस का भी जवाब नहीं दिया था। कुछ दिनों पहले उनको दोबारा नोटिस भेजा गया था। इस पर भी ये लोग हाजिर नहीं हुए। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

 

 

Tags - NIA AttackWest BengalED