logo

लोकसभा चुनाव 2024 : बनारस में पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े कांग्रेस प्रत्याशी ने एग्जिट पोल पर क्या बड़ा दावा किया

a3121.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

बनारस संसदीय सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय ने दावा किया है कि मंगलवार को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। अजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वाराणसी में 10 लाख से ज्यादा मतों से जीत का दावा किया था लेकिन उस दावे की हवा निकल गई। यहां 11 लाख तो वोट ही पड़े हैं। उन्होंने एग्जिट पोल को दिग्भ्रमित और जनता को परेशान करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि इस पर रोक लगाई जानी चाहिए। अजय राय ने कहा कि इस एग्जिट पोल को कमरे में बैठकर बनाया गया है। बीजेपी ने 400 पार का नारा दिया था और एग्जिट पोल उसे ही दिखा रहा है। 

 

अजय राय ने बीजेपी पर क्या आरोप लगाये
अजय राय ने एग्जिट पोल के आंकड़ों को मनगढ़ंत बताते हुए कहा कि इससे इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं और जनता पर साइकोलॉजिकल प्रेशर बनाया जा रहा है। इसे रोकना ही होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मनोबल गिराने की जरूरत नहीं है। उनसे अपील है कि आखिरी वोट की गिनती तक मतगणना स्थल पर बने रहें। वहां से सर्टिफिकेट लेकर ही हटें। अजय राय ने कहा कि इंडिया गठबंधन 4 जून को देश में सरकार बनाने जा रहा है। चुनाव आयोग से हमारी अपील है कि निष्पक्ष काउंटिंग करायें और किसी भी परिस्थिति में गड़बड़ी न होने दें। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगातार मतगणना में गड़बड़ी की आशंका जाहिर की जा रही है। पार्टी ने कार्यकर्ताओं के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। 

एग्जिट पोल के आंकड़ों को कांग्रेस ने नकारा
बता दें कि मतदान खत्म होने के बाद जारी तमाम एग्जिट पोल में देश में लगातार तीसरी बार पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनती दिखाई दे रही है। एनडीए गठबंधन को 350 प्लस सीटें मिलने का दावा किया गया है। किसी-किसी एग्जिट पोल में तो गठबंधन को 400 प्लस सीटें मिलने का भी अनुमान व्यक्त किया गया है। हालांकि, विपक्ष इसे लगातार खारिज कर रहा है। 

Tags - Narendra ModiAjay RaiLok Sabha ChunavElection CountingNational News