logo

कांकेर मुठभेड़ को लेकर BJP के शाहजाद पूनावाला ने कांग्रेस को आड़े हाथों क्यों लिया

sp4.jpg

द फॉलोअप डेस्क:


छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़े नक्सली ऑपरेशन में कांकेर पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक साथ 29 नक्सलियों को मार गिराने में बड़ी सफलता हासिल की है। इस मुठभेड़ में बीएसएफ और डीआरजी के जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए नक्सलियों के सबसे सुरक्षित जोन में ऑपरेशन चलाया और माओवादी संगठन को भारी नुकसान पहुंचाया और 29 नक्सलियों को मार गिराया।

कांकेर नक्सली मुठभेड़ सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के बीच एक राजनीतिक मुद्दा बन गया है। इस मुद्दे पर बोलते हुए, भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, “ जब हमने छत्तीसगढ़ में एक बहुत ही महत्वपूर्ण ऑपरेशन देखा है, जहां सुरक्षा कर्मियों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया और यह वास्तव में सुरक्षा कर्मियों के लिए एक बड़ी उपलब्धि थी।” अपेक्षा थी कि कांग्रेस सामने आकर सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई का स्वागत करेगी। जवानों की वीरता की सराहना करेगी लेकिन उसने वही किया जो उनसे अपेक्षित था। हालांकि, शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस की प्रतिक्रिया को अकल्पनीय बताया है। उन्होंने कहा कि वे (कांग्रेस) सामने आते हैं और दावा करते हैं कि नक्सली शहीद हैं और सुरक्षाकर्मियों की बहादुरी पर सवाल उठाते हैं। 


सीमा सुरक्षा बलों ने पुष्टि की है कि 16 अप्रैल को डीआरजी के साथ बीएसएफ की एक संयुक्त पार्टी ने विशिष्ट इनपुट के आधार पर कांकेर के पुलिस स्टेशन छोटे बेथिया के सामान्य क्षेत्र में एक आक्रामक अभियान चलाया। ऑपरेशन में 29 नक्सलियों को मार गिराया गया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

Tags - kanke nacalshejzad poonawallanaxalites