logo

नई दिल्ली : यशवंत सिन्हा हो सकते है विपक्षी दल से राष्ट्रपति उम्मीदवार, ट्वीट से किया इशारा

yashwant-sinha-602-1524305714.jpg

नई दिल्ली:
देश में राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को होना है। जिसे लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है। ऐसे में माना जा रहा है कि पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा  विपक्षी दल की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार हो सकते है। यशवंत सिन्हा आज दिल्ली में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव के लिए विपक्षी दल के साथ बैठक में भाग लेने वाले है। बता दें कि शरद पवार की अध्यक्षता में विपक्ष के 17 दलों की अहम बैठक होनी है। इस बैठक में AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को भी न्योता भेजा गया है। 

पूर्व वित्तमंत्री का ट्वीट
बैठक में शामिल होने से पहले पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने ट्वीट के जरीये अपनी बात कही है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि  टीएमसी में मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं। अब एक समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए। मुझे यकीन है कि वह इस कदम को स्वीकार करती है। इस ट्वीट के बाद माना जा रहा है कि यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार घोषित हो सकते हैं।

राष्ट्रीय कारणों के लिए पार्टी के काम से अलग हटने की घोषणा 
TMC आज होने वाले विपक्ष के बैठक में राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा का नाम प्रस्ताव करेगी। जानकारी के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने इस मामले पर चर्चा करने के बाद सिन्हा ने प्रस्ताव पर सहमति जताई है। वहीं यशवंत सिन्हा ने बैठक से पहले एक ट्वीट कर बड़े राष्ट्रीय कारणों के लिए पार्टी के काम से अलग हटने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी से इस्तीफा भी दें दिया है।