logo

झारखंड : युवा कांग्रेस 30 जुलाई तक बनाएगी प्रखंड नगर कमिटी, 24 जिलों में होगा सम्मेलन

alka_lamba_2.jpeg

डेस्क:
झारखंड में युवा कांग्रेस अब संगठन मजबूती की राह पर है. इसके लिए प्रदेश युवा कांग्रेस ने फैसला लिया है कि प्रखंड नगर कमिटी बनाया जाएगा. इसके लिए 30 जुलाई तक का डेडलाइन तय किया है. यह फैसला पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को हुई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हुई. कार्यकारिणी की अध्यक्षता युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत राज, भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव शशि सिंह और दिनबंधु शर्मा ने की. प्रदेश अध्य़क्ष अभिजीत राज ने बताया है कि आज की बैठक में पांच प्रमुख मुद्दो पर सहमति बनी है. तय हुआ है कि जुलाई माह में युवा कांग्रेस हर जिलों में एक सम्मेलन आयोजित करेगी. विधानसभा अध्यक्ष और जिला अध्यक्षों को निर्देश मिला है कि वे अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को सरकार के पदाधिकारियों से मिलकर समाधान निकालने का काम करेंगे. कार्यक्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अलका लांबा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष निशा भगत, रोशन, कुलदीप, प्रदेश महासचिव उज्जवल प्रकाश तिवारी सहित युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा, देश में युवाओं से ही बदलेगी सरकार
राष्ट्रीय सचिव शशि सिंह और दीनबंधु शर्मा ने युवा कांग्रेस और इसकी कमेटी के मजबूती के लिए अनुशासन पर विशेष जोर देने का निर्देश दिया. शशि सिंह ने कहा, भारतीय युवा कांग्रेस के निर्देश पर जिस-जिस कार्यक्रम को करने का निर्देश दिया जाएगा, उसे हाल में करना होगा. संगठन के विस्तार पर युवा कार्यकर्ताओं को विशेष जोर देना होगा।  राजेश ठाकुर ने कहा, कहा कि युवा कांग्रेस की कमेटी काफी ऊर्जावान है. बस इसे दिशा दिखाने की जरूरत है. वहीं, अलका लांबा ने कहा, देश में युवाओं से ही सरकार बदलेगी.

संगठन की मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं से अपील
प्रदेश महासचिव उज्जवल प्रकाश तिवारी ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में युवा कांग्रेस की मजबूती पर विस्तार से चर्चा की गयी. दोनों राष्ट्रीय सचिव युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संगठन की मजबूती के लिए बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की बात कहा और अभिनव सिद्धांत एंव राजेश सिन्हा सिंह को सोल देकर सम्मनित किया गया।प्रदेश उपाध्यक्ष निशा भगत जी रोशन, कुलदीप जी विशाल तृतीय  प्रदेश महासचिव सत्यम सिंह मेहुल प्रसाद प्रिंस भट्ट सबसे रमन सिंह संजीव सिंह शिबू भूपेश जिलाध्यक्ष रफीक अंसारी जमील अख्तर अजीत करमाली कुमार गौरव नीरज सिंह कुणाल कश्यप विपिन टोप्पो विशाल तमाम युवा कांग्रेसी मौजूद थे.