logo

Golden Temple : स्वर्ण मंदिर के सामने सुरक्षाकर्मी से पिस्तौल छीनकर युवक ने खुद को किया शूट, मौत

golden_temple.jpg

द फॉलोअप डेस्क
अमृतसर में स्थित विश्व प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर परिसर में एक युवक ने खुद को गोली मार ली। युवक ने स्वर्ण मंदिर में दर्शन करने पहुंचे एक वीआईपी के सुरक्षाकर्मी से पिस्तौल छीनकर घटना को अंजाम दिया। घटना में घायल युवक को इलाज के लिए तुरंत श्री गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए, घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस मृतक की पहचान की कोशिश में जुटी हुई है।  


मिली जानकारी के मुताबिक, स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने आए श्रद्धालुओं में कुछ वीआईपी भी शामिल थे, जिनके साथ उनके सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। जब वीआईपी गुरुद्वारे के अंदर गए, तब सुरक्षाकर्मी बाहर गलियारे में ही खड़े थे। इसी वक्त युवक ने सुरक्षाकर्मी की पिस्तौल छीनकर खुद को गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुनकर गोल्डन टेंपल में अफरा-तफरी मच गई। युवक ने स्वर्ण मंदिर के प्रवेश द्वार के सामने खुद को गोली मारी है। 


पुलिस के अनुसार मृतक प्रवासी था और उसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। पुलिस युवक की जानकारी इकट्ठा करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और पूछताछ भी कर रही है। पुलिस ने शव को पॉस्टमॉर्टम के लिए अमृतसर सिविल अस्पताल भेज दिया है।  

Tags - Youth suicide  golden temple shoots himself National News National News Update