logo

धनबाद पीएमसीएच के पारा मेडिकलकर्मी के पिटाई के मामले में हुई कार्रवाई, SSP को सौंपी जांच रिपोर्ट

628news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद: 
खाकी वर्दी वाले भइया, ये आपको मालूम नहीं कि ये वर्दी आपको रौब जमाने के लिए नहीं बल्कि, जनता का डर मिटाने के लिए मिला है। कोरोना की महामारी में सभी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन ये पुलिसवाले भइया ने तो पीएमसीएच के पारा मेडिकलकर्मी को जूते से ही पीटना शुरू कर दिया। दरअसल स्वाब जांच में देरी होने को लेकर बरवाअड्डा थाने की पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों में झड़प हो गई। घटना के बाद डीएसपी ने एसएसपी को जांच रिपोर्ट सौंप दी है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने दो सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। 

जानिये! क्या है पूरा मामला
मरीजों की संख्या बढ़ने से ना सिर्फ स्वास्थ्य तंत्र ढीला होने के कारण स्वास्थ्यकर्मी भी महामारी की चपेट में आ रहे हैं। बरवाअड्डा थाने के चार जवान (दो महिला और दो पुरुष) कोरोना वायरस की जांच के लिए पीएमसीएच अस्पताल में काफी देर से लाइन में खड़े थे।  इसी बीच एक जवान हंगामा करने लगा। तभी वहां मेडिसिन विभाग के डॉक्टर पहुंचे और जवान से उलझ गये। इसके साथ ही गाली-गलौज और धक्का-मुक्की भी शुरू कर दी। बीच-बचाव करने के दौरान एक पारा मेडिकलकर्मी को पुलिसकर्मियों ने जूते से पिटाई कर दी। घटना में नर्स को भी चोट आई। इसके बाद सभी अस्पतालकर्मी एकजुट होकर हड़ताल पर चले गए। नतीजतन, हड़ताल के चलते स्वास्थ्य सेवा बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी ने दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया था। 

हड़ताल पर है पारा मेडिलकल कर्मी
बता दें कि इससे पहले से ही झारखंड अनुबंधित पारा मेडिकलकर्मी पिछले दो महीने से अपनी मांगों को आंदोलनरत हैं। कर्मियों का कहना है कि कोरोना काल के दौरान 4  कर्मियों की मौत हो गई थी। इसके बाद उनके परिजनों को कोई मुआवजा नहीं मिला। साथ ही उनकी मांगों में स्थायीकरण और दूसरे राज्य की तरह उन्हें भी प्रोत्साहन राशि मिले। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पारा मेडिकलकर्मी हड़ताल पर हैं। इसी बीच मांगों को नहीं माने जाने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।