logo

बीजेपी को कभी महंगाई डायन नजर आती थी, और अब भौजाई नजर आती है, राजद के स्थापना दिवस पर तेजस्वी का तंज

195news.jpg
द फॉलोअप टीम
पटना- राजद अपना 24वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर पटना में तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव साइकिल मार्च पर निकले। साइकिल मार्च के जरिए तेजस्वी यादव ने महंगाई को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा तक नहीं मिल सका है। इस दौरान तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी को कभी महंगाई डायन नज़र आती थी, और अब भौजाई नज़र आती है। 
किसके लिए तिजोरी भर रही सरकार?
तेजस्वी यादव ने 2 जुलाई को चेतावनी देते हुए पूछा था कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने वालों किसानों की फसल के दाम क्यों नहीं बढाए गए? अगर सरकार बढ़े दाम वापस नहीं लेगी तो 5 जुलाई को 5 किलोमीटर साइकिल चलाएंगे। तेजस्वी ने पत्रकारों से बात करते हुए पूछा कि मजदूरों को दाने-दाने से मोहताज करने वाली सरकार पेट्रोल-डीजल का रेट बढ़ा कर, किसके लिए तिजोरी भर रही है? उन्होंने कहा कि तानाशाही जनविरोधी सरकार को झुकायेंगे और हर पंचायत से विरोध का बिगुल बजाएंगे। 
24 जून को भी किया था विरोध
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में राजद कार्यकर्ताओं ने बिहार भर में कम से कम 5 किमी साइकिल चलाकर विरोध जाहिर किया। आपको बता दें कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में एकबारगी इजाफा के बाद तेजस्वी 24 जून को भी पटना की सड़कों पर निकले थे। विधायक तेज प्रताप यादव और तेजस्वी समेत राजद के तमाम बड़े नेता साइकिल यात्रा में मौजूद रहे। प्रतीक के तौर पर सभी सड़कों पर मोटरसाइकिल खींचकर चला रहे थे। 
1997 में हुआ था राजद का गठन
5 जुलाई 1997 को दिल्ली में जनता दल से अलग होकर लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय जनता दल का गठन किया था। उसके बाद से ही हर साल राजद का स्थापना दिवस मनाया जाता है। इस साल कोरोना महामारी है लिहाजा इस बार कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया। तेजस्वी ने साइकिल यात्रा निकालकर केन्द्र और राज्य सरकार को निशाने पर लिया।