logo

धनबाद के कोविंड सेंटर में जाम छलकाने का मामला, सीएम के निर्देश के बाद 8 पुलिसकर्मी निलंबित, 2 पर FIR दर्ज

940news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद
धनबाद के कोविड सेंटर में मारपीट और रंगदारी के आरोप में गिरफ्तार युवक की जाम छलकाते तस्वीर वायरल होने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। एक ASI समेत 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। जबकि दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करायी गई है। जिन लोगों के खिलाफ सरायढेला थाने में केस दर्ज किया है, उनके नाम संटू गुप्ता और छोटू गुप्ता है। जबकि जिन 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है, उनपर अपने कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही बरतने का आरोप है। इनके खिलाफ विभागीय जांच भी होगी और दोषी पाए जाने पर इनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी होगी। 

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर, कर्मियों को शो कॉज 
इसके अलावा धनबाद डीसी उमाशंकर सिंह ने अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉ संजय कुमार मिश्रा, सिस्टर किरण कुमारी और शारदा कुमारी एवं वार्ड ब्वॉय शंकर से स्पष्टीकरण पूछने एवं उनके विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश बीसीसीएल प्रबंधन को दिया है। इन सबके अलावा धनबाद डीसी ने सभी आरक्षी, जिनके द्वारा कैदियों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया एवं अस्पताल की सुरक्षा में तैनात पुलिस पदाधिकारी एवं जवान जिनके द्वारा आगंतुकों के प्रवेश के संबंध में निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया, उनकी भूमिका को भी संदिग्ध माना है। इसलिए उन्होंने वरीय पुलिस पदाधिकारियों की एक टीम गठित कर अविलंब इस मामले की जांच करने का निर्देश दिया है।

सीएम ने लिया था संज्ञान
दरअसल धनबाद जिले के कोविड सेंटर में हथकड़ी पहने एक कोरोना संक्रमित कैदी की तस्वीर हाथ में शराब की बोतल लिए वायरल हुई थी। एक पत्रकार ने इन तस्वीरों को सीएम को ट्विट कर दिया था। इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन ने मामले पर फौरन संज्ञान लेते हुए धनबाद डीसी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। डीसी ने इस मामले की जांच के लिए अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को भेजा था। शुरुआती जांच में दोषी पाए जाने पर इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। युवक को मारपीट और रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने कतरास से गिरफ्तार किया था। नियम के मुताबिक जेल भेजने पहले की गई जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी,जिसके बाद उसे कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था।