logo

8 माह से फरार प्रेमी युगल ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया, दोनों ने कर ली कोर्ट मैरेज

2570news.jpg
द फॉलोअप टीम, जमशेदपुर :
आठ माह के फरार चल रहे प्रेमी युगल ने मंगलवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया और खुद को बालिग बताया। परसुडीह थाना क्षेत्र मकदमपुर से प्रेमी युगल आठ माह से फरार थे। पुलिस को दोनों की तलाश थी। युवती के स्वजनों ने युवक पर यह आरोप लगाया था कि परसुडीह थाना क्षेत्र से बहला-फुसलाकर और गलत नीयत से उनकी लड़की भगा ले गया है। स्वजनों ने युवक के खिलाफ एफआईआर पर दर्ज कराई थी। अब प्रेमी युगल ने पुलिस को एक साथ रहने की जानकारी दी है। 

प्रेमी युगल ने कोर्ट मैरेज कर लेने की बात कही
प्रेमी युगल ने पुलिस के समक्ष कहा कि दोनों ने जादुगोड़ा रंकिणी मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह किया है। दो नवंबर को कोर्ट मैरिज कर ली। युवती ने गर्भवती होने की जानकारी दी। मेडिकल जांच के लिए पुलिस ने दोनों को सदर अस्पताल, खासमहल ले गई। कानूनी प्रक्रिया के तहत पुलिस अदालत में युवती का बयान दर्ज कराएगी। हालांकि पुलिस के सामने युवती ने कहा वह अपने पति के साथ रहना चाहती है। बताया दोनों चार साल से एक-दूसरे प्रेम करते हैं। विवाह के लिए स्वजन के तैयार नहीं होने पर दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली। दोनों अलग-अलग धर्म के है। इधर, दोनों के डीएसपी कार्यालय में आत्मसमर्पण किए जाने की जानकारी मिलने पर युवती के स्वजन भी थाना पहुंचे।

ये भी पढ़ें......

विहिप कार्यकर्ताओं ने आत्मसमर्पण करवाया
युवती के परिवार ने मनाने का काफी प्रयास करते रहे। युवती ने पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की है। उसे भय हैं कि स्वजन कहीं उसे प्रताड़ित नहीं करे। गौरतलब है विवाह के दोनों सोनारी दोमुहानी पुल पर दीपावली के दिन खुदकुशी करने को इधर-उधर घूम रहे थे। विहिप कार्यकर्ताओं की निगाह दोनों पर पड़ी। पूछताछ में दोनों ने असलियत बताई। इसके बाद समझा-बुझाकर दोनों को डीएसपी कार्यालय में आत्मसमर्पण करवा दिया गया।