logo

एचईसी ने कार्यादेश लेने की हैट्रिक लगाई, कोल कंपनी से मिलनेवाला तीसरा बड़ा कार्यादेश भी अपने नाम किया

2673news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचईसी) ने इस वित्तीय वर्ष में कार्यादेश लेने की हैट्रिक लगाई है। कंपनी ने शनिवार को सेंट्रल कोलफील्ड के मगध ओसीपी कोल हैंडलिंग का बड़ा प्रोजेक्ट अपने नाम किया है। यह प्रोजेक्ट लगभग 527 करोड़ रुपये का है। कंपनी के निदेशक विपणन और उत्पादन डॉ. राणा एस चक्रवर्ती ने कर्मचारियों और अधिकारियों को इस अवसर पर शुभकामना देते हुए बताया कि कंपनी इस चुनौतीपूर्ण कार्य को समय पर पूरा करने के लिए टीम भावना से काम करेगी।

कोल कंपनियों का फिर एचईसी पर विश्वास बढ़ा 
इस प्रोजेक्ट के मिलने से कोल कंपनियों का एक बार फिर से एचईसी पर विश्वास बढ़ा है। डॉ. राणा एस. चक्रवर्ती ने बताया कि कंपनी मगध ओसीपी के 200 लाख टन प्रतिवर्ष के उत्पादन क्षमता वाले एक नई खान के लिए सीसीएल को प्लानिंग, डिजाइनिंग, निर्माण, इंजीनियरिंग, सप्लाई, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग, ट्रायल आदि की सेवा प्रदान करेगी। इसके साथ ही एचईसी कोल प्लांट के लिए सिविल, ढांचागत, विद्युतीय और मैकेनिकल उपकरणों की उपलब्धता और विकास के कार्य का टर्न प्रोजेक्ट के रूप में करेगी।

ये भी पढ़ें.......

पांच वर्षों के मेंटेनेंस की सुविधा भी देगी
कंपनी इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ पांच वर्षों के मेंटेनेंस की सुविधा भी देगी। एचईसी द्वारा इस प्रोजेक्ट के तहत 7.7 किमी का एक कन्वेयर, दो प्राइमरी साइजर, दो सेकेंडरी साइजर, दो बंकर 30 हजार टन क्षमता के, चार हजार टन का रिसिविंग ह्यूपर सहित अन्य कई भारी मशीनों का निर्माण करेगी। गौरतलब है कि इस वित्तीय वर्ष में कंपनी द्वारा अक्टूबर के महीने में साउथ इस्टर्न कोल फील्ड से करीब 615 करोड़ रुपये का कार्यादेश और नार्दन कोल फील्ड से 167.45 करोड़ रुपये का कार्यादेश प्राप्त किया था। इस वर्ष एचईसी को कोल कंपनी से मिलनेवाला यह तीसरा बड़ा कार्यादेश है। इसके साथ ही कंपनी ने सेल और विजॉग स्टील प्लांट के भी कार्यादेश अपने नाम किए हैं।