logo

दहेज नहीं देने पर विवाहिता की हत्या, पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया

2604news.jpg
द फॉलोअप टीम, पाकुड़: 
पाकुड़ के हिरणपुर प्रखंड के जबरदाहा गांव में दहेज नहीं देने पर विवाहिता की हत्या कर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की सूचना मिलते ही हिरणपुर थाने की पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस एफआईआर दर्ज कर 7 लोगों को हिरासत में लिया है।

तीन साल पूर्व हुई थी शादी
घटना को लेकर मृतक के चाचा अजीजुल इस्लाम ने बताया कि बीते 3 साल पूर्व जबरदाहा गांव में सकीना खातून की शादी मोरसलीम अंसारी के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद से ही मोरसलीम सहित सास, ससुर और परिवार के अन्य सदस्यों ने दहेज की मांग की। उन्होंने बताया कि सकीना के ससुराल वालों ने दहेज के रूप में पांच लाख रुपये और एक बाइक की मांग की गई, नहीं देने पर उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि सकीना की ससुराल से यह सूचना दी गयी कि सकीना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब उसके कमरे में पहुंचे तो उसके गले सहित शरीर में कई जगह निशान पाए गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गयी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। अगर सही तरीके से कार्रवाई नहीं की गई, तो पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे।

दहेज हत्या का आरोप 
इस घटना को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार विमल ने बताया कि सकीना के ससुराल वालों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है, जबकि उसके मायके की ओर से दहेज के लिए हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ससुराल पक्ष के 4 पुरुष और 3 महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के दिए गए बयान की जांच पुलिस बिंदुवार कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई करेगी।