logo

पलामू में खून-खून हुआ पबजी ! सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद पुलिस ने शुरू की मामले की छानबीन

780news.jpg
‘पबजी’ नाम तो जरुर सुना होगा आपने, ऐसा गेम जिसके दीवानों की इस दुनिया में कोई कमी नहीं है। खासकर बच्चे, किशोर और युवाओं में इस गेम की दीवानगी सर चढ़कर बोलती है। यकीनन आप में से कई लोग भी इसके दीवाने होंगे। जी हां, ये वही गेम है जिसमें लोग घंटों तक डूबे रहते हैं। कई लोगों की तो इस गेम की वजह से मौत भी हो चुकी है। आज भी हम आपके सामने PUBG से जुड़ी एक ऐसी सच्चाई लेकर आए हैं कि आपको यकीन नहीं होगा कि पबजी को लेकर ये पागलपन भी हो सकता है। 
द फॉलोअप टीम, पलामू
ये कहानी है पलामू के सदर और पाटन थाना क्षेत्र की। कहानी के बारे में बताने से पहले आपको ये भी बताना जरुरी है कि आम तौर पर मेट्रो शहर से शुरू हुए इस गेम के शौकीन अब छोटे शहरों या ग्रामीण इलाकों में भी कम नहीं है। जी हां, एक तस्वीर सामने आई है, जिससे पता चलता है कि पलामू में भी इस गेम के क्रेजी काफी संख्या में भरे पड़े हैं। दरअसल पलामू जिले के सदर और पाटन थाना क्षेत्र स्थित अमानत नदी के पुल पर बुधवार खून से PUB-G लिखा हुआ मिला है। जिस जगह पबजी लिखा हुआ है, वहां अगल-बगल खून के छींटे भी देखे जा सकते हैं। एक नजर देखकर मालूम पड़ता है कि जिस सिरफिरे की ये करतूत है, वो पबजी गेम का क्रेजी है। जिसपर पबजी का सनकपन इस कदर सवार है कि हर हदें पार करने से भी उसे गुरेज नहीं है। 

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच
जिस जगह पर खून से पबजी लिखा गया है, उसके नीचे नदी की धारा का काफी तेज बहाव है, अगर किसी की हत्या कर के भी शव को फेंका गया होगा तो वो नदी की तेज बहाव में बह गया होगा। सोशल मीडिया और स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के बाद SDPO मेदिनीनगर संदीप कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचे और सभी बिंदुओं की बारीकी से जांच की। मौके से ब्लड का सैंपल भी लिया है, ताकि ये पता चल सके कि खून इंसान का है या किसी जानवर का ? आसपास के लोगों की माने तो एक दिन पहले तक यहां कुछ भी नहीं लिखा था। यानी ये साफ है कि किसी ने रात में ऐसा लिखा है। लेकिन वो कौन है और उसका मकसद क्या है। पुलिस तमाम पहलुओं की छानबीन कर रही है। पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि बहुत जल्द सारी सच्चाई जमाने के सामने आ जाएगी।

पबजी गेम क्या है ?
पबजीं का पूरा नाम Player Unknowns BattleGround’s है। इसमें Player unknown एक गेमर और गेम डेवलपर है, जिसने पबजी डेवेलप की है और बैटल ग्राउंड्स गेम का एक प्रकार है । प्लेयर अननोन्स बैटल ग्राउंड्स का हिंदी में मतलब होता है, अजनबी खिलाडी की रणभूमी, हालांकि इस गेम का डेवेलपर गेमिंग की दुनिया में प्लेयर अननोन यानी अजनबी खिलाडी के नाम से लोकप्रिय है। पबजी एक बैटल रॉयल गेम है, जिसमें एक साथ कई लोगों को एक छोटे आइलैंड पर उतारा जाता है। प्लेयर जिस मोड में खेल रहा होता है, उस मोड के हिसाब से आईलैण्ड की साइज, खिलाडियों की संख्या और हथियार निर्भर करते हैं। पबजी गेम में आप अकेले या अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं। आप चाहे तो दो या चार दोस्तों की टीम बनाकर भी खेल सकते हैं।