logo

रांची विश्वविद्यालय: लेक्चरर से प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति के मामले में हुई सुनवाई, दो माह में कोर्ट ने मांगा जवाब

2349news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
रांची विश्वविद्यालय में लेक्चरर से प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति के मामले में मंगलवार को झारखंड हाईकोर्ट ने विश्वविद्यालय प्रशासन से 8 सप्ताह में निर्णय लेने का आदेश दिया है। इससे अब लेक्चरर से प्रोफेसर के पद पर प्रोन्नति का रास्ता  साफ हो गया है। कोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को नया आवेदन देने का आदेश दिया है। 

प्रोन्नति देने का चल रहा है विचार
झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी की अदालत में वर्षों से प्रोन्नति की आस लगाए रांची विश्वविद्यालय के लेक्चरर से प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति के लिए दायर याचिका पर सुनवाई हुई। न्यायाधीश ने अपने आवासीय कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मामले पर सुनवाई की। याचिकाकर्ता की ओर से बताया गया कि प्रोन्नति की आस में वर्षों बीत गए, लेकिन अब तक प्रोन्नति नहीं दी गई है। वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बताया गया कि आवेदन पर प्रोन्नति के लिए विचार किया जा रहा है। 

जेपीएससी को अनुमोदन नहीं भेजा गया
वहीं झारखंड लोकसेवा आयोग की ओर से बताया गया कि जब तक विश्वविद्यालय प्रशासन झारखंड लोकसेवा आयोग को अनुमोदन नहीं भेजता है, तब तक आयोग कोई कार्रवाई नहीं कर सकता है। बता दें कि बुंडू कॉलेज के लेक्चरर डॉ. सैयद अहमद ने इस मामले हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।