logo

कोराना काल में मददगार बनी युवाओं की टोली, तीस हजार से अधिक वंचितों में बांट चुकी है भोजन

9785news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
आर्यन दुदवानी, रजनीश पांडेय, प्रतीक मोदी, अंकित छापरिया और अशेष मिश्रा आदि उस टोली के चंद नाम हैं, जिनके जज्बे की बदौलत रांची और आसपास के 2000 जरूरतमंदों के बीच रोज खाना दिया जाता है। यह टोली अबतक 30,600 लोगों के बीच भोजन वितरण कर चुकी है। इंडिया यंग फाउंडेशन के बैनर तले टीम मिसिर गोंदा, पहाड़ कोचा कांके, पत्थलकुड़वा बस्ती, हवाई अड्डे के पास हुलहुंडु बस्ती,पीपरटोली बस्ती और कटहल मोड़ में सेवा दे रही है।



अस्पतालों में भी पहुंचा रहे कोवि-मील
कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान इंडिया यंग फाउंडेशन ने रोगियों और उनके आश्रितों को रिम्स, सदर अस्पताल और होम आइसोलेशन में अब तक 'कोवि-मील'(COVI-MEAL) के तहत 11,300 से अधिक पौष्टिक निःशुल्क  भोजन वितरित किया है। जरूरतमंद लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराना आई.वाई.एफ. टीम का लक्ष्य है।



450 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर और दवा भी
भोजन उपलब्ध कराने के साथ-साथ, आई.वाई.एफ. (IYF) अपनी पहल 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' के तहत ऑक्सीजन की आपूर्ति करके लोगों की मदद कर रहा है। अब तक स्वयंसेवकों ने 210 से अधिक रोगियों को ऑक्सीजन सिलेंडर और 450 से अधिक सिलेंडर रिफिल के साथ मदद की है। इसके अलावा आई.वाई.एफ. (IYF) के बहादुर कोविड योद्धाओं ने शहर भर में 850 रोगियों और बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में 200 से अधिक कैदियों को मुफ्त दवा किट वितरित की है। उन्होंने 190 कोविड प्रभावित परिवारों को राशन किट भी प्रदान की है।