logo

बेटी होने का दंश : पिता और दादी ने दुधमुंही बच्ची को गाला दबाकर मार डाला

3516news.jpg
द फॉलोअप टीम, चतरा 
हमारा समाज चाहे कितना भी आगे क्यों न बढ़ ले, बेटा - बेटी एक समान का नारा क्यों न लगा ले लेकिन आज भी बेटियों को बेटी होने का दंश झेलना पड़ता है. ताजा मामला झारखडं के चतरा जिला के पत्थलगड़ा थाना क्षेत्र का है. जहाँ एक पिता और उसकी माँ ने इसलिए दो माह की दुधमुही बच्ची को गला दबाकर मार डाला क्यूंकि घर वाले बेटा चाहते थे और वह बेटी थी. 

क्या है पूरा मामला
झारखंड में चतरा जिले के पत्थलगड़ा थाना क्षेत्र में संकुचित मानसिकता को ले पिता व दादी के द्वारा ही एक मासूम बच्ची की हत्या का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. दरअसल दो माह की मासूम बच्ची की पिता व उसकी दादी ने ही गला दबाकर हत्या कर दी. घटना सोमवार की शाम थाना क्षेत्र के खैरा गांव की है. मृत बच्ची की मां गायत्री देवी ने थाना में आवेदन देकर अपने ही पति हेमराज साव व सास मलवा देवी पर घर से बाहर धूप में सो रही दो माह की दुधमुंही बेटी की गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें.....

पुलिस ने आरोपी पिता और दादी को किया गिरफ्तार
गायत्री ने पुलिस को बताया कि दोनों ने मेरी दुधमुंही बेटी की बेरहमी से गला दबा कर हत्या कर दी. मामले की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी अविनाश कुमार व एएसआई जितेंद्र उरांव दल बल के साथ खैरा गांव पहुंचकर मामले की जांच की. जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना ले आए. साथ ही बच्ची के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. गायत्री के अनुसार, उसके पति और सास बेटी होने से नाराज थे. इसी संकुचित मानसिकता से परेशान होकर दोनों ने घटना को अंजाम दिया.