logo

टीएमसी में उठापटक का दौर जारी, बीजेपी सांसद सौमित्र खान का दावा, 62 विधायक होंगे हमारे साथ, 15 दिसंबर तक गिरा देंगे सरकार

2947news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोलकाता
भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पूर्व राजनीतिक चाल चल दी है। बड़ी खबर ये है कि भाजपा की ओर से यह शिगूफा छोड़ा गया है कि सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के हाथ से 15 दिसंबर तक सत्ता चली जाएगी। यह दावा किया जा रहा है कि टीएमसी के 62 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने यह दावा किया। उनका दावा है कि ये सभी विधायक कभी भी दल बदल सकते हैं। 

टीएमसी के दावे पर भाजपा खामोश
दूसरी तरफ टीएमसी की ओर से भी ये दावा किया जा रहा है कि बीजेपी के 3-4 सांसदों सहित बीजेपी के कई नेता तृणमूल कांग्रेस में आने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि बीजेपी ने टीएमसी के इस दावे पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। लेकिन भाजपा ममता का खेल बिगाड़ने की रणनीति में बहुत तेजी से काम कर रही है। भाजपा की इस राजनीतिक चाल से ममता अपनी सरकार बचाने की कवायद में जुटी गई है। टीएमसी के कई विधायकों को मनाने-पटाने का दौर भी चल रहा है। 

ये भी पढ़ें......

टीएमसी में भारी टूट-फूट की संभावना!
बता दें कि पिछले कुछ महीनों से राज्य में बीजेपी और सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के बीच राजनीतिक उठापटक और दल बदलने का दौर जारी है। सौमित्र खान ये भी कहते हैं ऐसी संभावना है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से 149 का आंकड़ा (बहुमत) साबित करने के लिए भी कह सकते हैं। दरअसल, ममता सरकार में मंत्री रहे शुवेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से ये कयास लगाये जा रहे हैं कि शुवेंदु बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। शुवेंदु अधिकारी मिदनापुर के दबंग नेता हैं, जिनका सिक्का आसपास के जिलों में भी चलता है। ऐसे में ममता बनर्जी के लिए ये सबसे बड़ा झटका हो सकता है। क्योंकि शुवेंदु के इस्तीफे देने की स्थिति से राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि अगर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के मनमाने रवैए पर अगर अंकुश नहीं लगाया गया तो आनेवाले समय में टीएमसी में भारी टूट-फूट संभव है।