logo

देवघर में 11 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 1 लाख 61 हजार जब्त

3562news.jpg


द फॉलोअप टीम, देवघर

देवघर पुलिस को लगातार साइबर अपराधियों के खिलाफ सफलता मिल रही है। पुलिस ने आज भी 1 लाख 61 हजार नगद सहित 11 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सारठ थाना में पुलिस कप्तान अश्वनी कुमार सिन्हा ने इसकी जानकारी मीडिया को दी।

3 मोटरसाइकिल, 2 स्कॉर्पियो भी जब्त

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दो टीमो ने दिन रात छापेमारी कर विभिन्न थाना क्षेत्र से 11 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 25 मोबाइल, 34 सिम, 15 एटीएम, 16 पासबुक, 1चेकबुक, 2 लैपटॉप, 3 मोटरसाइकिल और 2 स्कॉर्पियो और नगद एक लाख इकसठ हजार रुपए बरामद किया गया है।

पहले भी जा चुका है जेल

एसपी ने बताया कि पवन दत्ता पूर्व में भी साइबर अपराध में जेल जा चुका है। उन्होंने बताया कि मेरे प्रभार लेने के बाद विभिन्न अभियान के तहत 260 साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी, 1400 मोबाइल और सिम करीब 22 लाख रु नगद एक दर्जन चार पहिया सहित अन्य समनो की बरामदगी की गई है। साइबर अप्राधियों में दहशत का माहौल कायम है। आज साइबर अपराध से जुड़े लोग या तो सलाखों के पीछे हैं या जिला छोड़ने को मजबूर हैं।  बहरहाल, कुल मिलाकर लगातार साइबर अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे पुलिस के इस अभियान से साइबर अपराधियों में हड़कंप है।