logo

कोरोना से हुई थी पांच की मौत, अब गांव में जांच के बाद मिले केवल 11 संक्रमित

7683news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद:

बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के काशीटांड़ गांव में एक ही परिवार में पांच लोगों की मौत हो गयी थी। मौत की वजह कोरोना संक्रमण ही बताया जा रहा था। वहां अन्य लोग भी संक्रमित हो गए थे। हैरानी की बात ये है कि जब गांव में जांच की गयी तो केवल 11 लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए गये। जिला प्रशासन ने गुरुवार को जांच शिविर लगाया था। जानकारी के मुताबिक जिन पांच लोगों की मौत हुई उनकी जांच नहीं हुई थी। 


जांच के लिए आगे आने को तैयार नहीं ग्रामीण
जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस  गांव में कैंप लगाया तो ग्रामीण जांच के लिए सामने नहीं आ रहे थे। गोविंदपुर बीडीओ संतोष कुमार, सीओ रामजी वर्मा और बरवाअड्डा थानेदार गंगासागर ओझा ने ग्रामीणों को काफी समझाया बुझाया तब जाकर ग्रामीण माने।  मस्जिद के पास ग्रामीणों ने जांच करवाया। गांव में 300 की आबादी है। 143 लोगों का सैंपल लिया गया जिसमें 11 लोग संक्रमित पाए गए। 

नीरसा जाने का गांव वालों ने किया विरोध
गांव में मिले 11 संक्रमितों को एंबुलेंस से निरसा भेजा जा रहा था लेकिन गांव वाले इसका विरोध करने लगे। उन लोगों का कहना था कि उनका इलाज पंडुकी पंचायत भवन में रखकर किया जाएगा। तब थानेदार ने उन सबको समझाया कि पंडुकी में बेहतर इलाज की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में उन्हें निरसा जाना होगा। इसके बाद लोगों ने हामी भरी। वहीं इस गांव में शुक्रवार को भी जांच शिविर लगाया जाएगा।