logo

Deoghar: ठाकुरबाड़ी से 200 वर्ष पुरानी मूर्ति हुई चोरी, जांच में जुटी पुलिस

9465news.jpg
द फॉलोअप टीम, देवघरः 

जिले के सारठ प्रखंड (Sarath Block) के सबेजोर गांव स्थित प्राचीन ठाकुरबाड़ी मंदिर से सिंहवाहिनी माता की मूर्ति चोरी हो गई है। सुबह जब पुजारी पूजा करने पहुंचे तो मूर्ति सिंहासन पर रखी हुई थी, लेकिन शाम की पूजा के दौरान मूर्ति गायब थी। पुजारी ने मूर्ति चोरी की सूचना ग्रामीणों को दी। इसके बाद गांव में सनसनी फैल गई। हैरत की बात यह है की यह मूर्ति लगभग 200 साल पुरानी है। ग्रामीणों ने मूर्ति चोरी की सूचना सारठ थाने की पुलिस को दी गयी है।  पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

पूर्वजों द्वारा लाई गयी थी यह मूर्ति 
मामले के संबंध में ग्रामीण अजय कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीण मूर्ति की खोजबीन में जुटे हैं, लेकिन कुछ पता नहीं चला है। उन्होंने बताया कि उनके पूर्वज अष्टधातु की मूर्ति लाए थे जिसे गांव की मंदिर में विराजित किया गया। यह मूर्ति 200 वर्षों से अधिक पुरानी है, जो काफी बहुमूल्य थी। मुखिया जयकुमार सिंह कहते है कि हम लोगों के पूर्वज इस मूर्ति को लाए थे, जिसकी गांव के लोग रोजाना पूजा करते थे। उन्होंने बताया कि चोरी की सूचना पुलिस को दे दी है, लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। 

सबेजोर गांव में तीसरी चोरी की घटना
ग्रामीणों ने बताया की कुछ दिनों पहले पंचायत सचिवालय में भी चोरी हुई थी, इसके बाद दो जून की रात्रि में बुनियादी विद्यालय से एमडीएम के बर्तन और खाद्य सामग्री की चोरी हुई। वहीं, तीसरी घटना दिनदहाड़े ठाकुरबाड़ी से सिंहवाहिनी माता की कीमती मूर्ति की चोरी हो गई है। इसके बावजूद पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही है।