logo

Lahore : लाहौर के अनारकली बाजार में भीषण धमाका, 3 की मौ'त वहीं 20 से ज्यादा लोग गं'भी'र रूप से ज'ख्मी

lahore.jpg

द फॉलोअप टीम, लाहौर: 

पाकिस्तान के लाहौर शहर में भीषण धमाका हुआ। धमाके में अब तक 3 लोगों की मौत की सूचना है। धमाके में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक धमाका गुरुवार दोपहर लाहौर के मशहूर अनारकली बाजार में हुआ। पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट द डॉन के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक धमाका लाहौर के अनारकली बाजार स्थित पान मंडी में हुआ। कहा जा रहा है कि घटना में कम से कम 20 लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हो गये हैं। 

लाहौर पुलिस ने नुकसान की पुष्टि की
लाहौर पुलिस के प्रवक्ता राणा आरिफ ने घायलों और मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। राणा आऱिफ ने बताया कि बम को एक मोटरसाइकिल में प्लांट किया गया था। कहा जा रहा है कि धमाका इतना शक्तिशाली था कि अनारकली बाजार की दर्जनों दुकानों को काफी नुकसान पहुंचा। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि अनारकली बाजार की दर्जनों दुकानों को भारी नुकसान पहुंचा। उसने बताया कि लोग मदद के लिए गुहार लगा रहे थे। बाजार में धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई, जिससे भी लोगों को चोटें आईं। 

मोटरसाइकिल में प्लांट किया गया था बम
घटनास्थल पर मीडिया से मुखातिब लाहौर पुलिस के डीआईजी (ऑपरेशनल) आबिद खान ने कहा कि धमाके की वजह शक्तिशाली बम था जो मोटरसाइकिल में प्लांट किया गया था। उन्होंने कहा कि हमारी तकनीकी टीम सबूत इकट्ठा कर रही है। उन्होंने कहा कि फॉरेसिंग टीम घटनास्थल से चीजें इकट्ठा कर रही है। आबिद खान ने कहा कि सबूतों के विश्लेषण के बाद ही हम घटना के बारे में किसी ठोस नतीजे पर पहुंच पाएंगे। उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने दीजिए। सारी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने लिया घटना का संज्ञान
इस बीच लाहौर के डेप्यूटी कमिश्नर उमर शेर चच्था ने कहा कि धमाका अनारकली बाजार के लास्ट लेन में हुआ। कहा कि ये सर्कुलर रोड के बिलकुल पास है। उन्होंने बताया कि जिस मोटरसाइकिल में बम प्लांट किया गया था वो बैंक के ठीक बाहर खड़ी थी। वो इलाका काफी भीड़-भाड़ वाला है जिसकी वजह से ज्यादा नुकसान पहुंचा। घायलों को मायो हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बदजार ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस से रिपोर्ट मांगा है। मुख्यमंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि धमाके में घायल लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाई जाये।