logo

महाराष्ट्र में कोरोना ब्लास्ट! वृद्धाश्रम में संक्रमित पाए गये 67 लोग, बढ़ी चिंता

15488news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

महाराष्ट्र में कोरोना ब्लास्ट का मामला सामने आया है। ठाणे में तीन दर्जन से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ठाणे जिला के भिवंडी क्षेत्र में एक वृद्धाश्रम में पांच स्टाफ सहित कुल 67 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ठाणे सिविल अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. कैलाश पवार ने बताया कि सभी लोगों को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कहा जा रहा है कि जितने लोग संक्रमित पाये गए उनमें से 59 लोगों का पूर्ण टीकाकरण किया जा चुका है। 

जीनोम सैंपलिंग के लिए भेजा गया सैंपल
गौरतलब है कि कोरोना के नए ओमीक्रोन स्ट्रेन का पता चलने की खबरों के बीच महाराष्ट्र में कोरोना ब्लास्ट चिंता की बात है। गौरतलब है कि इससे पहले ओडिशा के एक स्कूल में कोरोना ब्लास्ट का मामला सामने आया था। वहां बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। केरल में भी कोरोना का खतरा लगातार बना हुआ है। 

बेंगलुरु में नये स्ट्रेन से संक्रमित मरीज मिले
बेंगलुरु में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित 2 मरीजों का पता चला है। महाराष्ट्र में भी संक्रमित पाए गए लोगों का सैंपल जीनोम सैंपलिंग के लिए भेजा गया है। तकरीबन सभी राज्यों ने अलर्ट जारी किया है। जिला अस्पतालों को तैयार रहने को कहा गया है। विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच अनिवार्य की गई है। ट्रेसिंग बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया है। हो सकता है कि प्रधानमंत्री आने वाले वक्त में मुख्यमंत्रियों के साथ वार्ता  करें।