logo

नकली पिस्टल के दम पर सीमेंट लोडेड ट्रक की लूट, एक महीने बाद पुलिस ने दबोच लिए 7 आरोपी

3456news.jpg

द फॉलोअप टीम, गुमला
पुलिस यदि ठान ले तो अपराधी पकड़ा ही जाएगा। जैसा यह खबर कहती है। समय एक माह का जरूर लगा, लेकिन पुलिस ने अपराधियों को धर ही दबोचा। गुमला रायडीह थाना क्षेत्र के डोबडोभी पुल के पास से 20 नवंबर को सीमेंट लदे एक ट्रक को लूट लिया गया था। एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने शनिवार को बताया कि आरोपियों ने नकली पिस्टल की नोक पर ड्राइवर और खलासी को बंधक बना ट्रक को अपराधी लोहरदगा ले गए थे। बीच रास्ते में ही ड्राइवर और खलासी को उतार दिया था। ट्रक में 620 बोरा सीमेंट लोड था। घटना में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

कल पकड़ा गया आरोपी मोतल्लिब, उसके बताने पर 6 आज धराए
एसपी ने बताया कि 22 नवंबर को रायडीह थाना में कांड दर्ज कर चैनपुर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। उसी दिन खाली ट्रक को लोहरदगा जिला के बक्सी डीपा बस स्टैंड से बरामद किया गया। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी करती रही। टीम ने 18 दिसबंर को एक आरोपी मोतल्लिगब अंसारी को सेन्हा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। आरोपी ने जुर्म स्वीकार करते हुए घटना में शामिल अन्य छह साथियों के नाम बताए।

रौनक के घर से 120 बोरा सीमेंट बरामद
मोतलिब के निशानदेही पर सभी छह लोगों सालिक अंसारी, फैजल अंसारी, इमदाद अंसारी, आफताब अंसारी, रिजवान अंसारी और रौनक अनसरी को लोहरदगा के अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया। साथ ही रिजवान और रौनक के किस्को थाना क्षेत्र स्थित नवाडीह गांव स्थित घर से तलाशी के दौरान 120 बोरा सीमेंट बरामद किया गया। इसके अलावा आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त छह मोबाइल फोन और सिल्वर रंग का हूबहू पिस्टल के जैसा दिखने वाला लाइटर भी बरामद किया गया।