logo

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए नहीं मिला मोबाइल, 12 साल की बच्ची ने फांसी लगाकर दी जान

12528news.jpg

द फॉलोअप टीम, भोपाल:

छिंदवाड़ा जिले में 12 साल की बच्ची का सुसाइड का मामला सामने आया है। बड़कुही चौकी प्रभारी मोहन मर्सकोले के मुताबिक मृतका फायजा अंसारी सातवीं कक्षा में पढ़ती थी। घटना शुक्रवार शाम की है जब बच्ची की मां पड़ोस में गई थी। परिजनों के मुताबिक बच्ची घर में अकेली थी इसलिए उसने मौका देखकर यह कदम उठा लिया। 

ट्रक चालक हैं बच्ची के पिता
मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची के पिता इदरीस अंसारी ट्रक ड्राइवर है। घटना के दिन भी वह अपने काम से बाहर थे। पड़ोसियों के अनुसार बच्ची के घर की आर्थिक स्थिति बेहद  खराब थी। फायजा को ना तो पढ़ने के लिए मोबाइल मिल रहा था, और ना ही किताबें। परिवार स्कूल फीस चुकाने में भी असमर्थ थे। घर की दिक्कतों को देखते हुए लड़की ने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठा लिया। कहा जा रहा है कि पड़ोसियों ने पहले कुछ मदद भी की थी। 

पढ़ाई में होनहार फायजा 
परिजनों ने बताया फ़ायजा अंसारी पढ़ाई में काफी तेज थी। पड़ोसियों ने बताया कि वो अपने दोस्तों के मोबाइल लेकर पढ़ने की कोशिश करती थी ,लेकिन स्कूल फीस न चुका पाने के कारण वह पढ़ाई करने में असमर्थ हो गई थी। पड़ोसियों ने कई बार मदद भी की। पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। बच्ची के मौत से घरवालों के साथ साथ मोहल्ले वाले भी स्तब्ध हैं।

 

गले पर मिले थे निशान
पुलिस को घटनास्थल से फंदा नहीं मिला, बच्ची के गले में फंदे का निशान मिला है इसलिए पुलिस से प्रथम दृष्टया में इसे फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला मान रही है, परिवार वालों के बयान के बाद ही मौत के कारणों का सही तरीके से खुलासा होगा। बता दें कि इदरीश अंसारी की हालत इतनी खराब थी की वह कई महीनो से मकान मालिक को किराया भी नही दे पाया था।