logo

29 जनवरी से चलेगी आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन, 14 दिन में दर्शन कर सकेंगे दक्षिण भारत का हर मंदिर

16718news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोडरमाः

दक्षिण भारत की सैर करने का शौक रखने वालों के लिए खुशखबरी है। इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) भारत सरकार का उद्यम ने आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। ट्रेन कोडरमा होते हुए मलिकार्जुन और रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग दर्शन तक पहुंचेगी। IRCTC के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रवीण शर्मा ने बताया कि ट्रेन दक्षिण भारत के रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम मल्लिकार्जुन, जगन्नाथ पुरी, सूर्य मंदिर ज्योतिर्लिंग तीर्थ स्थलों पर जाएगा। 


29 जनवरी जयनगर से खुलेगी 
प्रवीण शर्मा ने बताया कि आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटन ट्रेन 29 जनवरी को बिहार के जयनगर से खुलेगी और मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, बख्तियारपुर, बिहार शरीफ, राजगीर व गया होते हुए कोडरमा पहुंचेगी। 13 रात और 14 दिन की यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 13,230 रुपये लिए जा रहे हैं। इसी में यात्रियों को खाना-पीना, रहना-घूमना व अन्य सुविधाएं मिलेंगी।

यात्रियों को मिलेगी ये सुविधायें
यात्रियों को चिकित्सीय सुविधा के साथ शुद्ध शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस व रहने के लिए धर्मशाला भी दिया जाएगा। सिक्योरिटी गार्ड भी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। ट्रेन में छोटा सा मंदिर भी रहेगा, जिसमें यात्री पूजा व भजन कीर्तन करेंगे। ट्रेन 11 फरवरी को वापस कोडरमा पहुंचेगी। 

यात्रा के लिए ऐसे करें संपर्क
अधिक जानकारी के लिए यात्री कोडरमा स्टेशन परिसर स्थित फूड प्लाजा में IRCTC के मुख्य पर्यवेक्षक अरविंद चौधरी के मोबाइल नंबर 9771440013 और 7991102475, आईआरसीटीसी के वेबसाइट आईआरसीटीसी टूरिज्म डॉट कॉम पर संपर्क कर सकते हैं।