logo

रेप के दौरान रोई 4 साल की बच्ची तो दरिंदे ने रेता गला, आहत पिता ने कर लिया सुसाइड

6427news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 
महज चार साल की बच्ची के साथ पहले रेप किया गया। इस दौरान बच्ची रोई तो आरोपी ने उसका गला रेत दिया। अपने इस जुर्म को छिपाने के लिये उसने बच्ची की लाश को बोरे में भरा और अपने बाथरूम की खिड़की से नीचे फेंक दिया। बच्ची का पिता इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने भी आत्महत्या कर ली। ये पूरी घटना दादरा और नगर हवेली की है। आरोपी झारखंड का रहने वाला है। 

झारखंड का रहने वाला है आरोपी संतोष रजत
मूल रूप से झारखंड का रहने वाला संतोष रजत बीते 4 साल से दादरा और नगर हवेली की राजधानी सिलवासा में रह रहा है। संतोष सिलवासा में नैरोली अपार्टमेंट में रहता है। इसी अपार्टमेंट की एक बिल्डिंग में 4 साल की पीड़िता अपने परिवार के साथ रहती थी। 12 मार्च को बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी आरोपी संतोष उसके पास आया। खिलौने और चॉकलेट का लालच देकर अपने साथ ले गया। अपने घर में उसने बच्ची के साथ रेप की कोशिश की। बच्ची डरकर रोने लगी। पहले ही एक घिनौनी हरकत कर चुका संतोष हैवान बन गया। उनसे धारदार हथियार से बच्ची का गला रेत दिया। लाश को बोरे में भरा। अपने बाथरूम की खिड़की का कांच तोड़ा और बच्ची की लाश को बाहर फेंक दिया। दूसरी ओर, जब बच्ची काफी देर तक अपने घर नहीं पहुंची तो परिवार को चिंता हुई। 

बच्ची काफी देर तक अपने घर नहीं पहुंची तो परिवार को चिंता हुई
जब बच्ची काफी देर तक अपने घर नहीं पहुंची तो परिवार को चिंता हुई। परिजनों ने बच्ची को ढूंढ़ना शुरू किया। काफी देर तलाश करने के बाद भी जब बच्ची नहीं मिली तो परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट नेरौली पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई। पुलिस की एक टीम नेरौली अपार्टमेंट पहुंची। दादरा और नगर हवेली के पुलिस अधीक्षक हरेश्वर स्वामी ने बताया कि पुलिस की टीम ने अपार्टमेंट के सभी 40 घरों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान संतोष के बाथरूम की खिड़की का दरवाजा टूटा हुआ मिला। खिड़की में खून के धब्बे लगे थे। नीचे देखा तो वहीं बच्ची की लाश मिली। संतोष को हिरासत में लिया गया। काफी देर पुलिस को घुमाने के बाद आखिरकार संतोष टूटा। उसने ये कबूल किया कि वो बच्ची को रेप के इरादे से घर लाया था। जब वो डरकर रोने लगी तो उसने धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया और लाश को बोरे में भरकर फेंक दिया। पुलिस की जांच जारी है।  

सदमे में पिता ने पी लिया फिनाइल 
4 साल की मासूम के साथ हुई इस घटना से बच्ची के पिता काफी आहत थे। उन्होंने घटना से दुखी होकर फिनाइल पी लिया। उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। 13 मार्च को हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। संतोष फिलहाल पुलिस की हिरासत में है। नेरौली पुलिस के मुताबिक आरोपी संतोष के खिलाफ आईपीसी की धारा 364 (अपहरण), धारा 376 (बलात्कार), धारा 377 (अप्राकृतिक यौनाचार) के तहत केस दर्ज किया गया है। यही नहीं, आरोपी संतोष के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धाराओं में भी केस दर्ज किया गया है।