logo

अं'तिम सं'स्कार के इंतजार में 10 घंटे तक पड़ा रहा बेटे का श'व, लैपटॉप-मोबाइल के लिए लड़ते रहे माता-पिता

15836news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोडरमा: 

कोडरमा जिले से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक युवक का श'व आंगन में अं'तिम सं'स्कार के इंतजार में 10 घंटे तक पड़ा रहा। मृतक के माता-पिता और चाचा-चाची उसके द्वार खरीद गये सामान के बंटवारे के लेकर आपस में लड़ते रहे। इस वजह से अं'तिम सं'स्कार में देरी हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक युवक की मौ'त जह'रीला पदार्थ खाने की वजह से हो गई थी। 

पुलिस के हस्तक्षेप से सुलझा मामला
हैरानी की बात है कि युवक का श'व आंगन में पड़ा रहा और उसके चाचा-चाची तथा माता-पिता मृतक द्वार खरीद के लैपटॉप, मोबाइल, फ्रिज और वॉशिंग मशीन खरीदने की मांग को लेकर आपस में झगड़ते रहे। आखिरकार पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामला सुलझाया तब कहीं जाकर युवक का अं'तिम सं'स्कार किया जा सका। 

तिलैया थानाक्षेत्र का है ये पूरा मामला
ये पूरा मामला कोडरमा जिले के तिलैया थानाक्षेत्र अंतर्गत स्कूल रोड स्थित पटेल नगर का है। यहां 30 वर्षीय विकास कुमार की मौ'त रविवार देर रात तकरीबन 11 बजे हो गई थी। विकास ने जह'रीला पदार्थ खा लिया था। कोडरमा सदर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौ'त हो गई। सोमवार सुबह 12 बजे के करीब पो'स्टममार्टम के बाद पुलिस ने श'व को परिजनों के सुपुर्द कर दिया लेकिन माता-पिता के चाचा-चाची से विवाद होने की वजह से श'व 10 घंटे तक पड़ा रहा।

चाचा-चाची के साथ रहता था युवक
विवाद की सूचना जैसे ही तिलैया थाने के एसआई ऋषिकेश सिन्हा और आनंद कुमार को मिली वे दल-बल के साथ मृ'तक के घर पहुंचे। मिली जानकारी के मुताबिक मृ'तक विकास बीते 18 वर्षों से माता-पिता से अलग अपने चाचा-चाची के साथ रह रहा था। रविवार की शाम जब घर में कोई नहीं था उसने जहर खा लिया। चाचा-चाची के धर आने पर बताया कि उसने जह'रीला पदार्थ खा लिया। चाचा-चाची उसे सदर अस्पताल ले गये जहां इलाज के दौरान उसकी मौ'त हो गई। बाद में विवाद हो गया।