logo

18 साल की लड़की से शारीरिक संबंध बना सकते हैं लेकिन शादी नहीं कर सकते, बेतुका कानून है: ओवैसी

16218news.jpg

द फॉलोअप टीम, मेरठ: 

आप 18 साल की लड़की के साथ यौन संबंध स्थापित कर सकते हैं लेकिन शादी नहीं कर सकते। केंद्र ने महिलाओं के लिए शादी की कानूनी उम्र बढ़ाकर 21 कर दी। ये कहा है कि असदुद्दीन ओवैसी ने। एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी मेरठ में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां ओवैसी ने लड़कियों की शादी की उम्र सीमा बढ़ाने के फैसले को बेतुका बताया। 

ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी पर साधा निशाना
कानून का विरोध करने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब कहेगी कि ओवैसी और मुसलमान महिलाओं के फायदे की बात नहीं करते। ओवैसी ने आगे पीएम को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी! आप हमारे चाचा कब बने। चाचा तो बस बैठकर सवाल पूछते हैं। अब चाचा कह रहे हैं कि शादी मत करो। अब एआईएमआईएम प्रमुख ने उपरोक्त बात किस संदर्भ में कही ये वही जानते हैं। हो सकता है कि असदुद्धीन आगे इस बात को स्पष्ट करेंगे और विचार करेंगे। 

ब्राह्मण समाज से डरकर अजय मिश्रा को छोड़ा! 
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी ने साजिश रची। उनके बेचे ने 4 किसानों को मार डाला लेकिन पीएम मोदी ने टेनी को पद से नहीं हटाया क्योंकि वो ब्राह्मण समाज को नाराज नहीं करना चाहते। गौरतलब है कि ये बयान ओवैसी ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में दिया। बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि लखीमपुर खीरी में जो भी हुआ वो प्री-प्लांड था। साजिश के तहत किसानों को कुचला गया था। 

अधिकांश मुस्लिम नेताओं ने जताया है विरोध
जहां तक लड़कियों की शादी की उम्र सीमा बढ़ाने का सवाल है, अधिकांश मुस्लिम नेता और मुस्लिम संगठन इसका विरोध कर रहे हैं। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी इस पर विरोध जताया है। देवबंदी उलेमाओं ने भी कानून पर असहमति जताई है। संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि वे कानून का विरोध करेंगे। झारखंड सरकार में मंत्री हफीजुल हसन अंसारी का तो मानना है कि लड़कियों की शादी 16 साल में हो जानी चाहिए, 18 फिर भी ठीक था।